बिजली के तार पर 10 फीट लंबा सांप, अचानक लगा करंट और फिर हुआ ये ………

सोशल मीडिया पर सांप को लगे करंट का वीडियो जमकर वायरल है और लोग इस बात को लेकर खुश है कि इतना तगड़ा बिजली का झटका लगने के बाद भी सांप सही सलामत है।

इंदौर, आकाश धौलपुरे।  मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से दिल देहला  देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां बिजली के खम्बे पर सांप (Snake) चढ़ गया और फिर अचानक उसे इतना तगड़ा झटका लगा कि 10 फीट का सांप (Snake) 25 फीट के खम्बे से सीधे जमीन पर गिर पड़ा।

दरअसल, पूरा मामला इंदौर (Indore) के सिंधी कालोनी क्षेत्र के जागृति नगर चौराहे का है। जहां बिजली के पोल पर 10 फीट लंबा सांप चढ़ गया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो सांप (Snake) घोड़ा पछाड़ प्रजाति का था। जो विद्युत विभाग की केबल पर रेंगता हुआ चढ़ गया। बताया जा रहा है कि सिन्धी कालोनी जागृति नगर की गली नम्बर 6 के चौराहे पर लगी मध्यप्रदेश विद्युत विभाग की डीपी पर चढ़ा सांप (Snake) डीपी के खुले तार से बच तो गया लेकिन जब वो उतरने की कोशिश में सपोर्ट के लिए लोहे की तार से चिपका तो अचानक धमाका हो गया।

ये भी पढ़ें – नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार

उतरने की चाह में बिजली की खुली तार से टकराने के बाद हुए विस्फोट और स्पार्क से सांप 25 फीट नीचे जमीन पर जा गिरा। हालांकि जमीन पर पानी और घास होने से सांप मरा तो नहीं लेकिन बुरी तरह जख्मी हो गया। फिर वो वो भागने की कोशिश कर रहा था  लेकिन उसके शरीर का एक हिस्सा काम नहीं कर रहा था। जिसके बाद स्थानीय रहवासियों ने सांप पकड़ने वाले जानकार पेंटर प्रकाश को बुलाया। जिसने जख्मी सांप को एक बोरे में पकड़ा और जंगल मे छोड़ने चला गया।

ये भी पढ़ें – यहाँ कोरोना संक्रमण की रफ्तार में आई कमी और वैक्सीनेशन में आई तेजी

इस मंजर को देखने वाले प्रत्यक्षदर्शी गोपाल कोडवानी ने बताया कि सांप को करंट लगने से उसके मुंह का हिस्सा अधिक प्रभावित हुआ था जिसे रहवासियों ने एक युवक की मदद से बिलावली तालाब में छुड़वा दिया है।

फिलहाल, सोशल मीडिया पर सांप को लगे करंट का वीडियो जमकर वायरल है और लोग इस बात को लेकर खुश है कि इतना तगड़ा बिजली का झटका लगने के बाद भी सांप सही सलामत है।