Indore : इंदौर के साथ 11 निकायों का आज होगा सम्मान, ढोल ताशो के साथ मनेगा पंडालों में “जश्न ए गरबा”

एक बार फिर इंदौर (Indore) ने स्वच्छता सर्वेक्षण में कीर्तिमान हासिल किया है। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा करवाए जाने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में हर साल मध्यप्रदेश का इंदौर स्वच्छता में नंबर वन आता है।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। एक बार फिर इंदौर (Indore) ने स्वच्छता सर्वेक्षण में कीर्तिमान हासिल किया है। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा करवाए जाने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में हर साल मध्यप्रदेश का इंदौर स्वच्छता में नंबर वन आता है। वहीं इस बार भी मध्य प्रदेश के 11 निकायों को स्वच्छता के कीर्तिमान स्थापित किया है। दरअसल, इंदौर के साथ मध्य प्रदेश के 11 निकायों को स्वच्छता का सम्मान आज दिल्ली में मिलने वाला है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें आज प्रदेश के 11 निकायों को सम्मानित किया जाएगा। इसको लेकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा नई दिल्ली में बीते दिन स्वच्छता लीग के विजेता नगरीय निकायों खजुराहो और उज्जैन को सम्मान दिया गया है।

Must Read : र‍िटायर कर्मचार‍ियों को बड़ी राहत, जल्द होगा राशि का भुगतान, मिलेगा पेंशन का लाभ

वहीं मध्यप्रदेश के नगरीय निकाय इंदौर, बड़ौनी, भोपाल, छिंदवाड़ा, खुरई, महू केंट, मुंगावली, औबेदुल्लागंज, पेटलावद, फूफकला और उज्जैन को भी नागरिक की संतुष्टि के साथ दूसरी श्रेणियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया जाने वाला है। इससे पहले भी 2017 में प्रदेश को देश के चौथे स्वच्छ राज्य के लिए सम्मानित किया गया था।

उसके बाद ये तीसरे स्थान पर 2022 में आ गया। ऐसे में प्रदेश को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया था। इतना ही नहीं इसके अलावा भी सुरक्षा चैलेंज में प्रदेश के इंदौर, भोपाल और उज्जैन को खास सम्मान दिया गया। साथ ही इन जिलों द्वारा स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए कार्य करने पर और लक्ष्य निर्धारिक करके कार्य करने पर सम्मान भी दिया गया।

Indore : स्वच्छता गान पर होगा ‘ जश्न ए गरबा’ –

जानकारी के मुताबिक, स्वच्छता सर्वेक्षण में इस बार भी इंदौर के नंबर बनाने की सबसे ज्यादा संभावना है। ऐसे में अगर आज इंदौर स्वच्छता में फिर से नंबर वन आता है तो शहर में हो रहे गरबा पांडा लो में जश्ने स्वच्छता मनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। आपको बता दें, 11 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाकर स्वच्छता सर्वेक्षण के पुरस्कार कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी दिखाया जाएगा।

इसके अलावा ढोल ताशे के साथ जश्न मनाया जाएगा। वहीं गरबा पंडालों में स्वच्छता गान पर पूरा इंदौर जश्न मनाएगा। इसके लिए हाल ही में स्वच्छता का नया गाना भी लॉन्च किया गया है। जसपर पंडालों में गरबा किया जाएगा। इसके लिए इंदौर के महापौर ने गरबा आयोजकों को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने स्वच्छता के गाने पर प्रतियोगी द्वारा गरबा कराने की अपील की है।