MP Board Paper Leak मामले में बनाई गई 6 सदस्यीय जांच कमेटी, टेलीग्राम चैनल के खिलाफ FIR दर्ज

MP Board Paper Leak

MP Board Paper Leak Case: मध्य प्रदेश के स्कूलों में इन दिनों बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है और इस बीच 10वीं और 12वीं के पेपर लगातार लीक होने की खबरें सामने आ रही है। बोर्ड परीक्षाओं की शुरुआत 1 मार्च से हो गई है जिसके बाद हिंदी, अंग्रेजी समेत अन्य विषयों के पेपर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए छात्र छात्राओं को मिलने की जानकारी सामने आ रही है।

परीक्षा शुरू होने से 50 मिनट पहले स्टूडेंट्स को पेपर मिल रहे हैं जबकि बोर्ड की परीक्षाओं में पेपर थाने के अंदर सीलबंद और ताला बंद डिब्बे में रखे होते हैं। परीक्षा शुरू होने के 1 घंटे पहले इन्हें परीक्षा केंद्र पर पहुंचाया जाता है। पेपर लीक की जो खबर सामने आ रही है वह कहीं ना कहीं छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ बड़ा खिलवाड़ है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।