Alirajpur : गांवों में अघोषित बिजली कटौती पर बोले विधायक मुकेश पटेल, कहा- इसे तुरंत बंद करे सरकार

पटेल ने कहा कि अगर कटौती बंद नहीं हुई तो कांग्रेस जिला अध्यक्ष महेश पटेल के नेतृत्व में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों द्वारा जंगी प्रदर्शन किया जाएगा।

अलीराजपुर, यतेन्द्रसिंह सोलंकी। लीराजपुर जिले (Alirajpur District) के अधिकांश गांवों में पिछले लंबे समय से अघोषित बिजली कटौती लगातार हो रही है। इसका सबसे ज्यादा असर खेती किसानी के काम में जुटे किसानों पर पड़ रहा है। क्योंकि कई गांवों में 2 से 12 घंटे तक बिजली कटौती की जा रही है। जो कि अनुचित है। सरकार इस अघोषित बिजली कटौती को तुरंत बंद करवाएं। ये बात कांग्रेस (Congress) विधायक मुकेश पटेल (MLA Mukesh Patel) ने गुरूवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कही।

यह भी पढ़ें…Ujjain Road Accident : आयशर और ऑटो की जोरदार टक्कर, 3 वर्षीय मासूम की मौत, 2 गंभीर घायल

ऑनलाइन पढ़ाई प्रभावित
उन्होनें कहा कि जिले के गांवों में सड़कों व पेयजल की खराब स्थिति के बाद अब बिजली संकट के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हर वर्ग परेशान है। ग्राम खरपई, चनोटा, आगलगोटा, रोडधु, अंधारकांच, मथवाड, खेरवाडा, पिपरिया, फुलमाल सहित अन्य गांवों में बिजली कब आती है और कब चली जाती है इसका कोई शेड्यूल नहीं है। सबसे ज्यादा बिजली कटौती का खामियाजा किसानों, गृहिणियों और बच्चों को भुगतना पड रहा है। बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई तक प्रभावित हो रही है।

होगा जंगी प्रदर्शन
विधायक पटेल ने कहा कि वर्तमान में जिले के गांवों में दिवासा, नवई आदि कार्यक्रम भी चल रहे है। ऐसे में विद्युत कटौती से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इसके अलावा अघोषित बिजली कटौती के कारण रात के अंधेरे में चोरी डकैती की संभावना बनी रहती है। बारिश के मौसम के बावजूद कई गांवों में समय पर बारिश नहीं हो रही है जिसके कारण फसल की सिंचाई में भी बिजली की जरूरत किसानों को पड़ रही है। विधायक पटेल ने सरकार से मांग की है कि आलीराजपुर जिले के गांवों में की जा रही अघोषित बिजली कटौती तत्काल बंद करवाएं। अन्यथा कांग्रेस जिला अध्यक्ष महेश पटेल के नेतृत्व में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों द्वारा जंगी प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…अंबाह एसडीओपी के Facebook अकाउंट हैक करने वाला आरोपी गिरफ्तार, बड़े अफसरों को करता था ब्लैकमेल