बुधवार से 3 तीन के सामूहिक अवकाश पर गए पटवारी, अपनी मांगों को लेकर SDM को ज्ञापन सौंपा

अलीराजपुर, यतेन्द्रसिंह सोलंकी। प्रदेश के पटवारियों की समस्याओं ओर वर्षों से लंबित मांगों को लेकर जिला संघ ने भाजपा प्रदेश प्रवक्ता से मुलाकात कर ज्ञापन सौपा। सीएम सम्मान निधि हेतु पर्याप्त संसाधन उपलब्ध न करने ओर भिंड में पटवारी पर जानलेवा हमले के विरुद्ध उचित कार्रवाई और प्रांतीय आह्वान पर 3 दिन के अवकाश पर जाने हेतु SDM को ज्ञापन सौंपा गया।

बुधवार को मध्यप्रदेश पटवारी संघ जिला अलीराजपुर द्वारा वर्षो से लंबित पटवारी संघ की मांग जिसमें वेतनमान 2800 ग्रेड पे शामिल है, इसे जिलेभर के पदाधिकारी मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नागरसिंह चौहान से मिले। उनसे काफी देर चर्चा के बाद एक मांग पत्र मुख्यमंत्री के नाम पर दिया गया। पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष नितेश अलावा ने बताया कि 2007 में सनावद सम्मेलन में शिवराज सिंह चौहान द्वारा पटवारियों के सम्मेलन में सार्वजनिक मंच से उनकी की मांगों को जायज ठहराते हुए जल्दी पूरी करने की बात कही थी। उसके बाद से कई बार मुख्यमंत्री के आश्वासन और हड़ताल किसान हित में स्थगित की गई लेकिन आज तक मांगें पूरी नहीं हुई, जबकि पटवारी 6 घण्टे की सेलेरी लेकर 24 घण्टे काम करता है। इसी को लेकर उन्होने बीजेपी नेता से मुलाकात की और उनकी सलाह पर सभी पटवारी एक साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे तथा एसडीएम लक्ष्मी गामड़ को एक ज्ञापन दिया। मुख्यमंत्री के नाम पर दिए गए ज्ञापन में मांग की है कि भिंड जिले की रौन तहसील कार्यालय में पटवारी सचिन शाक्य पर हुए जानलेवा हमले में दोषी को तत्काल गिरफ्तार कर रासुका के तहत कार्रवाई की जाए। साथ ही राजस्व कर्मचारी अधिकारी को सुरक्षा हेतु शासन स्तर से रिवॉल्वर देने की मांग भी की गई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।