Animal Ambulance: 406 पशु चिकित्सा एंबुलेंस को CM शिवराज ने दिखाई हरी झंडी, गोरक्षा निति की करी घोषणा

Animal Ambulance

Animal Ambulance In MP: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार प्रदेश में नित नए आयाम शुरू करती हुई दिखाई दे रही है। जनता तक हर सुविधा पहुंचाने का प्रयत्न किया जा रहा है और इसी कड़ी में अब प्रदेश सरकार का फोकस गौवंश पर देखा जा रहा है। आज सीएम शिवराज ने राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान से 406 पशु एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रदेश के हर विकासखंड में पशु चिकित्सा एंबुलेंस चलाने की योजना बनाई गई है। इसमें डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ हमेशा मौजूद रहेगा और पशुओं को स्पॉट पर ही इलाज दिया जा सकेगा। इसके लिए कॉल सेंटर का टोल फ्री नंबर 1962 भी जारी किया गया है, जिस पर फोन कर एंबुलेंस को जरूरत पड़ने पर बुलाया जा सकता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।