अनूपपुर में एक साथ 12 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

अनूपपुर|मो अनीश तिगाला| विगत दिनो पुष्पराजगढ़ में बाहर से आए युवकों के प्राथमिक सम्पर्क में आए 12 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जीएमसी शहडोल एवं ट्रूनाट मशीन से शनिवार रात को प्राप्त 185 रिपोर्ट में से 4 पुरुष (उम्र क्रमशः 25, 38, 59 एवं 60), 5 महिलाओं (उम्र क्रमशः 23, 36, 55, 58 एवं 60), 1 बालक उम्र- 13 वर्ष, 2 बालिकाएँ उम्र 7 एवं 14 वर्ष में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर भेजने की व्यवस्था की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार सभी का स्वास्थ्य स्थिर है।

इस प्रकार अब तक प्राप्त 2210 रिपोर्ट में से 2163 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव रही है, वहीं 47 में संक्रमण पाया गया। जिनमे से 31 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं, 1 प्रवासी एवं वर्तमान में 15 ऐक्टिव कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों का इलाज किया जा रहा है।

एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने बताया कि उक्त 12 में से 11 ग्राम बेनीबारी के ही निवासी हैं जो कि पूर्व से कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित है। इसके अतिरिक्त 1 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ ग्राम गोंदा का निवासी है अतः ग्राम गोंदा की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है। आपने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार कंटेनमेंट क्षेत्र में आवश्यक कार्यवाही एवं स्वास्थ्य दल द्वारा स्क्रीनिंग तथा प्राथमिक कॉंटैक्ट के सैम्पल लेने की कार्यवाही की जा रही है।

ज़िला प्रशासन ने सभी नागरिकों से अपील की है कि घबराएँ नहीं, सावधान रहें, समस्त सुरक्षात्मक उपायों को अपनाकर कोरोना को हराने में शासन प्रशासन को सहयोग करें। ध्यान रहे संकट अभी टला नही है, सावधानी ही सर्वश्रेष्ठ बचाव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here