माया के जाल में फसीं महिलाएं, न लिया एक भी रुपया हो गईं लाखों की कर्जदार, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Amit Sengar
Published on -
fraud

Anuppur News : मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही हैं जहां एक महिला को फाइनेंस कंपनी से लोन दिलाकर 2 लाख से अधिक रूपए की धोखाधड़ी की गई। जिसकी शिकायत पीड़िता ने थाने में दर्ज कराई है। वहीं पुलिस ने केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता फूलबाई चौधरी निवासी ग्राम चोई ने अपनी शिकायत जैतहरी थाना में की है। जिसमें उसने जानकारी दी है कि 8 से 10 वर्ष पहले स्व: सहायता समूह में जुड़ी थी। गांव की रहने वाली माया राठौर 2 वर्ष पहले अपने साथ फाइनेंस कंपनी के एजेंट को लेकर मेरे घर पर आई थी और मुझसे कहा कि यह बैंक आपको बड़ा लाेन दे सकते हैं। जो आपके बच्चों के पढ़ाई-लिखाई और शादी में सहायता दे सकते है यह लोन इन बैंकों से आसानी से मिल जाते है।

पीड़िता ने आगे बताया कि मैंने माया राठौर के कहने पर फरियादी ने अपना पहचान पत्र की नकल दे दी। जिसके बाद फरियादी को कई फाइनेंस कंपनियों से 2 लाख 90 हजार रुपए का लोन दिलावा दिया। जब फरियादी 2 लाख 90 हजार रुपए बैंक से लेकर बाहर निकली तो माया और उसके दामाद दिनेश राठौर ने उससे पूरा पैसा वापस ले लिया। इसके बाद फरियादी ने तुरंत ही इसकी जानकारी फाइनेंस कंपनी के एजेंट और प्रबंधक को दी। उधर बैंक अधिकारियों ने कहा कि अभी आपको पैसे की जरूरत नहीं है तब तक इनको इस पैसे उपयोग कर लेने दो। यह लोग अच्छे हैं। आपके पैसे कही नहीं जाएंगे है। पीड़ित महिला बैंक के शाखा प्रबंधक और एजेंट की बातों में विश्वास करके शांत हो गई। इसके बाद माया और दिनेश ने कुछ दिनों तक बैंक की मासिक किस्त समय पर अदा की। कुछ समय बाद यह दोनों ही गांव से परिवार सहित फरार हो गए।

इधर बैंक के एजेंट पीड़िता के घर पहुंचकर किस्त चुकाने जाने का दबाब बनाने लगे। और पीड़िता को आभास हुआ कि उसके साथ बैंक के शाखा प्रबंधक, एजेंट और माया राठौर और उसके दामाद मिलीभगत करके धोखाधड़ी कर रकम हड़प ली गई है। जिसके बाद फरियादी महिला ने इसकी शिकायत थाने में की। फिलहाल, पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News