कोरोना के बीच एआर रहमान, प्रसून जोशी का गीत “हम हार नहीं मानेंगे” दे रहा नई ऊर्जा

मध्य प्रदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना महामारी की दूसरी लहर लोगों को ज्यादा भयभीत कर रही है, हालाँकि देश में उपलब्ध संसाधनों की बदौलत मरीज स्वस्थ होकर घर भी पहुँच रहे हैं।  विशेषज्ञ कहते हैं कि किसी भी बीमारी में दवा से ज्यादा बीमारी से लड़ने के लिए मरीज की इच्छाशक्ति उसे जल्दी स्वस्थ करती है और इसके लिए सकारात्मक वातावरण बनाना बहुत जरूरी होता है।  कोरोना महामारी के इस दौर में यही काम कर रहा है एआर रहमान और प्रसून जोशी का गीत ” हम हार नहीं मानेंगे। ” पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान रिलीज हुए इस गीत को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि कोरोना के खिलाफ ये गीत हमें एक नई स्फूर्ति और ऊर्जा प्रदान करता है।

देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या प्रतिदिन के हिसाब से रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। बुधवार को देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों आंकड़ा एक दिन में 3 लाख के करीब पहुँच गया है। अधिकांश राज्यों में हालात चिंता जनक हैं लेकिन सरकार और समाज के प्रयासों से अभी बेकाबू नहीं हुए हैं ऐसे में अब सभी से सकारात्मक माहौल बनाने का अनुरोध किया जा रहा है।  प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी लोग लोगों से अपील कर रहें है कि हमें ऐसा माहौल बनाना है जिससे मरीज में अंदर से कोरोना से जीतने का भाव मजबूत रहे।

ये भी पढ़ें – कोरोना कर्फ्यू का किया उल्लंघन तो रात काटनी पड़ेगी जेल मे

हालाँकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि देश में संकट के हालात नहीं हैं, लगातार बढ़ते मौत के आंकड़े , ऑक्सीजन की कमी, रेमडेसिवीर इंजेक्शन के लिए मारा मारी, श्मशानों में शव के अंतिम संस्कार के लिए लगी लम्बी लाइने, अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह की कमी बहुत कुछ बयां कर रहीं है फिर भी माहौल को सकारात्मक बनाये रखना जरूरी है।

ये भी पढ़े – कोरोना आपदा में विधायक की सराहनीय पहल, की 5 ऑक्सीजन टैंकर की व्यवस्था

पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान विश्व प्रसिद्द संगीतकार एआर रहमान और प्रसिद्द गीतकार प्रसून जोशी की जोड़ी ने एक ऐसा गीत दिया जिसने समाज को एक नई  ऊर्जा दी और सकारात्मकता प्रदान की।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने पिछले साला रिलीज हुए एआर रहमान और प्रसून जोशी के “गीत हम हार नहीं मानेंगे” को अपने ट्विटर पर शेयर किया है। डॉ हर्ष वर्धन ने शेयर करते हुए लिखा कि कोरोना के खिलाफ ये गीत हमें एक नई स्फूर्ति और ऊर्जा प्रदान करता है। इस गीत में एआर रहमान, जावेद अली, मीका सिंह, मोहित चौहान, सिड श्रीराम, क्लिंटन सिरेजो, अभय जोधपुरकर, नीति मोहन, हर्षदीप कौर, श्रुति हसन, साशा तिरुपति, जोनिता गांधी, खतीजा रहमान आदि की आवाजें हैं। पिछले साल रिलीज हुए इस गीत को करीब 2 करोड़ लोग देख चुके हैं।