कोरोना के बीच एआर रहमान, प्रसून जोशी का गीत “हम हार नहीं मानेंगे” दे रहा नई ऊर्जा

मध्य प्रदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना महामारी की दूसरी लहर लोगों को ज्यादा भयभीत कर रही है, हालाँकि देश में उपलब्ध संसाधनों की बदौलत मरीज स्वस्थ होकर घर भी पहुँच रहे हैं।  विशेषज्ञ कहते हैं कि किसी भी बीमारी में दवा से ज्यादा बीमारी से लड़ने के लिए मरीज की इच्छाशक्ति उसे जल्दी स्वस्थ करती है और इसके लिए सकारात्मक वातावरण बनाना बहुत जरूरी होता है।  कोरोना महामारी के इस दौर में यही काम कर रहा है एआर रहमान और प्रसून जोशी का गीत ” हम हार नहीं मानेंगे। ” पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान रिलीज हुए इस गीत को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि कोरोना के खिलाफ ये गीत हमें एक नई स्फूर्ति और ऊर्जा प्रदान करता है।

देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या प्रतिदिन के हिसाब से रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। बुधवार को देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों आंकड़ा एक दिन में 3 लाख के करीब पहुँच गया है। अधिकांश राज्यों में हालात चिंता जनक हैं लेकिन सरकार और समाज के प्रयासों से अभी बेकाबू नहीं हुए हैं ऐसे में अब सभी से सकारात्मक माहौल बनाने का अनुरोध किया जा रहा है।  प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी लोग लोगों से अपील कर रहें है कि हमें ऐसा माहौल बनाना है जिससे मरीज में अंदर से कोरोना से जीतने का भाव मजबूत रहे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....