Ashok Nagar News : देर रात हुई बारिश से जिले मे गहराया बिजली संकट

MP Electricity, Indore News

Ashok Nagar Strike News : अशोकनगर जिले में बीते 3 दिन से मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में आउट सोर्स एवं संविदा कर्मचारी हड़ताल पर है। इस कारण ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली का संकट गहरा गया है। इसी दौरान बीती रात अचानक हुई बरसात के कारण जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है। एक अनुमान के अनुसार करीब 70 फीसदी से ज्यादा इलाका बिजली संकट से जूझ रहा है।

बिजली व्यवस्था हुई बेहाल

उल्लेखनीय है कि आउट सोर्स और संविदा कर्मचारी विभाग में संविलियन एवं नियमितीकरण की मांग को लेकर बीते 3 दिन से मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यालय के बाद टेंट लगाकर हड़ताल कर रहे हैं। इस समय बिजली वितरण कंपनी में करीब 85 फ़ीसदी से ज्यादा काम इन्हीं के भरोसे है। ऐसी बिजली संकट के दौरान इन कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से जिले भर की बिजली व्यवस्था बेहाल हो गई है और लोगों को रोजमर्रा के कामों के लिए परेशान होना पड़ रहा है। उधर कंपनी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि नियमित कर्मचारियों के द्वारा लगातार बिजली बहाली के प्रयास किये जा रहे हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”