लॉकडाउन खुलते ही मुंगावली बाजार में दिखा लोगो का हुजूम, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां

मुंगावली में सुबह से ही सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिली, जहां ना तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन कर रहे थे और कई लोग तो बिना मास्क (Mask) के भी बाजार में घूमते देखे गए। जिन पर नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा चालानी कार्रवाई भी की गई।

अशोकनगर, अलीम डायर। मुंगावली (Mungaoli) में सोमवार को 2 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद बाजार खुला तो सुबह से ही सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिली, लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते भी देखे गए, दुकानों के आगे लोगों का हुजूम लगा हुआ था जहां ना तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन कर रहे थे और कई लोग तो बिना मास्क (Mask) के भी बाजार में घूमते देखे गए। जिन पर नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा चालानी कार्रवाई भी की गई।

यह भी पढ़ें….बड़वाह में तहसीलदार की कार्यवाही, 16 लोगों के काटे चालान, 6 को भेजा अस्थाई जेल

लंबे लॉकडाउन की संभावना को देखते भी लोग अधिक से अधिक अपनी रोजमर्रा की खरीदारी करते देखे गए। लोगों को आशंका है कि आगे और लंबा लॉकडाउन लग सकता है ऐसे में लोगों के लिए उनके दैनिक जरूरत के सामान की कमी हो सकती है या दुकानदारों द्वारा लॉकडाउन के समय महंगे दामों पर उनको दैनिक उपयोग की सामग्री बेची जा सकती हैं, जिसको देखते हुए लोगों का हुजूम नगर की दुकानों पर देखा गया। जहां लोगों ने कोरोना नियमों का भी ध्यान नहीं रखा। ना तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते देखे गए और वही कई लोग तो बिना मास्क के भी देखे गए।

लॉकडाउन खुलते ही मुंगावली बाजार में दिखा लोगो का हुजूम, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां

कई जगह जाम जैसी स्थिति
नगर के मुख्य नया बाजार, थाने के पास, बस स्टैण्ड के आसपास जाम जैसी स्थिति देखी गई, लोगों के हुजूम से थाने के सामने मुख्य बाजार जाम देखा गया। जहां कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ती देखी गई। 2 गज दूरी का पालन करना तो दूर कई लोग तो बिना मास्क के भी घूमते नजर आए अगर यही हाल रहा तो मुंगावली में कोरोना का और विकराल रूप देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें….सुसाइड नोट में लिखी अंग दान की इच्छा, शर्त ये कि जिसे मिले वो 12 ज्योतिर्लिंग जाये

जहां नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा मास्क न लगाने पर लोगों पर चालानी कार्रवाई तो की गई लेकिन नगर पालिका कर्मचारी 2 गज दूरी का पालन कराने में पूरी तरह से नाकाम हो रहे हैं। सोमवार को लॉकडाउन खुलते ही नगर की दुकानों पर भारी हुजूम देखने को मिला जिसमें ना तो लोगों ने 2 गज दूरी का पालन किया और ना ही दुकानदारों द्वारा इसका पालन कराने में कोई रुचि दिखाई दुकानदार भी लॉकडाउन आगे बढ़ने की संभावना को देखते हुए लोगों को बिना किसी कोरोना नियमों के पालन कराए ही लोगो को सामान देते देखे गए, जबकि पूर्व में कोरोना नियमों उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर नगर परिषद द्वारा चालानी कार्रवाई की जा रही थी। साथ ही उनको हिदायत भी दी जा रही थी कि ऐसा करते आगे पाए जाते हैं तो उनकी दुकान सील कर दी जाएगी।

जब इस संबंध में मुख्य नगर परिषद अधिकारी विनोद उन्नीतान से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि दुकानदारों पर प्रतिदिन चालानी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही दुकानदारों को समझाइश भी दी जा रही है लेकिन कई दुकानदार उसके बावजूद भी नहीं मान रहे हैं और कोरोना नियमों का उल्लंघन करते देखे जा रहे हैं उनके ऊपर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी अगर यह आगे भी नियमोँ का पालन नही करते है तो उनकी दुकानें सील कर दी जाएगी।