अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर (Ashoknagar) के कोतवाली पुलिस ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एक ठग गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग 100% चांदी की सिल्लियों के नाम पर नकली चांदी बेचते थे। फरियादी गोपाल शर्मा की शिकायत पर साइबर सेल (cyber cell) एवं पुलिस (police) की टीमों ने बड़ी मशक्कत के बाद इस गिरोह को पकड़ा है। इनसे 10 किलो नकली चांदी की सिल्लियां , पायल, 50 हजार रु नगद एवं एक कार जब्त की है। 24 जून को गुना में भी इसी तरह की ठगी की थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के दूसरे शहरों में भी उन्होंने इसी तरह ठगी की वारदात को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें…Government Jobs 2021: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली है भर्ती

कोतवाली थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि फरियादी गोपाल शर्मा ने शिकायत की थी। जिसमें बताया गया था कि ह्रदयेश वर्मा एवं आकाश अग्रवाल सहित कुछ अन्य लोगो के साथ ठगी की है। फरियादी ने पुलिस को बताया कि अस्पताल की पार्किंग के बाहर निर्देश एवं आकाश ने उसे 100% चांदी के युक्त सिल्लियां बेचने की बात कही थी। 50 किलो में इन सिल्लियों का सौदा हुआ था, 2 किलो 840 ग्राम की इन सिल्लियों का 1लाख 40 हजार रु में सौदा किया गया था। फरियादी गोपाल ने ₹50 आरोपियों को दिए भी थे तथा शेष राशि कुछ देर बाद देने की बात हुई थी। इसी बीच गोपाल ने जब इन सिल्लियों को कटवा कर सर्राफा व्यापारी से इसकी जांच कराई तो पता चला है या नकली है सिल्ली के अंदर सिर्फ बजनदार धातु पाई गई। इसके बाद गोपाल को ठगा होने का पता चला। गोपाल ने लगातार आरोपियों को फोन लगाया मगर उसकी फोन को रिसीव नहीं किया। तो फरियादी गोपाल ने थाने में इसकी रिपोर्ट की ,साइबर सेल एवं पुलिस तंत्र ने बड़ी मुस्तैदी से काम किया और इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाली थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि फरियादी की शिकायत के बाद पुलिस ने अपना जाल बिछाया और पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।इनके पास से 10 किलो चांदी की नकली सिल्लियां एवं 59 जोड़ी चांदी की पायल तथा 50 हजार रु नगद बरामद किए हैं। इसके अलावा इनके पास एक चार पहिया वाहन UP80 एचवी 3639 भी जब्त किया है। पूछताछ के दौरान आरोपीगणों ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ ,गोंडा ,बहराइच सहित अन्य राज्यों के कई शहरों में ठगी की बारदातो को कबूल किया है। इसी दौरान आरोपियों ने 24 जून को भी गुना में ठगी की वारदात को अंजाम देते हुए नकली सिल्लियां बेचने की बात स्वीकार की है।

यह भी पढ़ें… दिग्विजय सिंह का कश्मीर को लेकर बड़ा बयान, विपक्ष को लेकर कही यह बात