अशोकनगर : जमीन के अंदर मिला बालक बना पृथ्वीराज, 20 दिन बाद ईलाज कराकर भोपाल से पहुंचा गृहनगर

अशोकनगर, डेस्क रिपोर्ट। जिले में मूंगावली थाना क्षेत्र के अंतर्गत झागर चक्क गाँव मे एक बच्चा जमीन मे अंदर गड़ा मिला जिसको स्थानीय ग्रामीणो ने बाहर निकलकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उसका स्वास्थ में सुधार न होने के चलते उसे भोपाल के लिए रैफर कर दिया था अब 20 दिन बाद बच्चा स्वस्थ होकर भोपाल से वापस आ गया है। शिशु ग्रह द्वारा इसे फिलहाल जिला चिकित्सालय के sncu वार्ड मे रखा है। जिसको देखने के लिए कल्याण समिति के सदस्य जिला अस्पताल के एस एन एस यू वार्ड मे पहुंचकर बच्चे का हालचाल जाना और उसके स्वाथ्य की जानकरी ली।

गौरतलब है कि इसी माह की 3 दिसंबर तारीख को मुंगावली के ग्राम झागर चक्क के खेत में एक बच्चा जमीन के अंदर रोता हुआ मिला जिसको मौजूदा ग्रामीणो ने बाहर निकालकर उसे प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुंगावली में भर्ती कराया गया था। फिर वहां से उसे जिला अस्पताल भेजा गया लेकिन नवजात शिशु के स्वास्थ्य में सुधार ना होने के कारण उसे जिला अस्पताल भोपाल के लिए रेफर कर दिया गया था। अब 20 दिन बाद वह बच्चा पूर्ण स्वस्थ होकर भोपाल से अशोकनगर आ गया गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”