BJP विधायक जज्जी को बड़ी राहत, हाई कोर्ट की डबल बेंच ने दिया स्टे आर्डर

Atul Saxena
Published on -

Ashok Nagar News: भारतीय जनता पार्टी के अशोक नगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी (Ashok Nagar BJP MLA Jajpal Singh Jajji) को ग्वालियर हाई कोर्ट (Gwalior High Court) की डबल बेंच ने बड़ी राहत दी है। 12  दिसंबर को ग्वालियर हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने विधायक जज्जी के अनुसूचित जाति वर्ग के जाति प्रमाण पत्र को रद्द करते हुए उनकी विधायकी शून्य घोषित कर दी थी। सिंगल बेंच के आदेश पर स्थगन के लिए विधायक जज्जी ने हाई कोर्ट ग्वालियर की डबल बेंच में इस स्थगन याचिका लगाई थी।

सिंगल बेंच ने ये दिया था आदेश

उल्लेखनीय है कि 2018 में हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे जजपाल सिंह जज्जी से हारे भाजपा उम्मीदवार लड्डू राम कोरी ने हाई कोर्ट ग्वालियर में जाति प्रमाण पत्र एवं चुनाव याचिका लगाई थी। ग्वालियर हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने न केवल विधायक जजपाल सिंह जज्जी के एससी वर्ग के कास्ट सर्टिफिकेट को रद्द कर दिया था,बल्कि उनकी विधायकी को भी शून्य घोषित करते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....