जिला स्‍तरीय जनसमस्‍या निवारण शिविर का किया गया आयोजन

collector-join-complaint-camp-held-in-mungwali

अशोकनगर मुंगावली। अलीम डायर। 

जिले के आमजन की समस्‍याओं के निराकरण के लिए सरकार आपके द्वार जनसमस्‍या निवारण शिविर का जिला स्‍तरीय जनसमस्‍या निवारण शिविर का आयोजन विकासखण्‍ड मुंगावली के सामुदायिक भवन में सोमवार को किया गया। इस अवसर पर, मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अजय कटेसरिया, जिला वनमण्‍डालिकारी श्री संजय सिंह चौहान, कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष श्री कन्‍ईराम लोधी, एसडीएम श्री आर.ए.प्रजापति, नगर परिषद अध्‍यक्ष श्रीमति राधा गणेश सोनी, सहित जिला एवं विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा बडी संख्‍या में आवेदकगण उपस्थित थे।

मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कटेसरिया ने कहा कि आमजन को अपनी समस्‍याओं के निराकरण के लिए जनसमस्‍या निवारण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों के माध्‍यम से लोगों को अपनी शिकायतों या समस्‍याओं के लिए  जिला मुख्‍यालय तक न जाना पडें। साथ शिविरों के माध्‍यम से आमजन की समस्‍याओं का निराकरण कर मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि ग्रामीणजन इन शिविरों में भाग लेकर अपनी समस्‍याओं का निराकरण करायें। 

शिविर में ��धिकारियों द्वारा बताया कि पूर्व में खण्‍डस्‍तरीय शिविरों में जो समस्‍यामूलक आवेदन प्राप्‍त हुए थे। उन प्राप्‍त आवेदनों के निराकरण के बारे में उपस्थित आमजनों को भी अवगत कराया गया। शिविर में मौके पर निराकृत आवेदन के स्‍वीकृति आदेश प्रदान सरकार आपके द्वार जनसमस्‍या निवारण शिविर में अधिकारियों द्वारा मौके पर पेंशन, बीपीएल सहित अन्‍य प्रकरणों के स्‍वीकृति आदेश प्रदान किये गये। 

शिविर में विभिन्‍न समस्‍यामूलक 890 आवेदन प्राप्‍त हुए। जिनमें से 150  आवेदनों का निराकरण मौके पर किया गया है। शेष 740 आवेदनों के निराकरण हेतु 25 फरवरी तक कराये जाने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। शिविर में खाद्यान पर्ची, गरीबी रेखा में नाम जोडे जाने, , सीमाकंन, विद्युत, पेंशन, आवास संबंधी आवेदन प्राप्‍त हुए। शिविर में विभागीय अधिकारियों द्वारा शासन द्वारा संचालित विभागीय योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी गई।

कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा ने अधिकारियों से स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों का लिया जायजा और कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के दिए दिशा निर्देश और इन कार्यों के दौरान आम जन को कोई असुविधा ना हो अगर किसी प्रकार की असुविधा होती है तो उसका तुरंत निराकरण किया जाए इसके भी दिए खास निर्देश।