अशोक नगर में युवक द्वारा बदसलूकी करने के बाद हड़ताल पर गए डॉक्टर, FIR दर्ज होने के बाद काम पर लौटे वापस

Sanjucta Pandit
Published on -

Ashoknagar News : मध्यप्रदेश के अशोक नगर जिला चिकित्सालय के डॉक्टर एवं मेडिकल स्टाफ आज सुबह से 11 बजे तक हड़ताल पर रहे। इस कारण मरीजों को काफी परेशानी होती रही। दरअसल, रात में ड्यूटी डॉक्टर के साथ एक युवक के द्वारा बदसलूकी करने एवं गाली गलौज करने को लेकर लोगों में रोष था और उन्होंने काम बंद कर दिया था। डॉक्टर एवं दूसरे स्टाफ के द्वारा हड़ताल करने के बाद आनन-फानन में जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी हरकत में आए और जिला चिकित्सालय पहुंचे।

शिकायत दर्ज

पहले हड़ताल पर आए स्टाफ को काम पर लगाया गया और इसके बाद थाने में पहुंचकर सीनियर डॉक्टरों ने FIR दर्ज कराई। इसके बाद डॉक्टरों की हड़ताल को खत्म कराया। इस दौरान डॉक्टरों ने पुलिस पर लेटलतीफी पर भी आरोप लगाया है। वहीं, कोतवाली थाने में एक युवक पर शासकीय कार्य में बाधा डालने, डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट एवं एससी एसटी एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

नर्सों के साथ की बदतमीजी

मामले को लेकर जिला चिकित्सालय के डॉ. अरुण कुमार अहिरवार ने बताया कि बीती रात वह ड्यूटी पर थे। इसी दौरान चंदेरी क्षेत्र से एक दंपत्ति एक्सीडेंट के बाद जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए आए थे, जिनका उपचार कर सर्जिकल वार्ड में उन्हें भर्ती कर दिया गया था। तभी अशोकनगर में शराब की दुकान पर काम करने वाला एक युवक आया और घायल मरीजों के उपचार में लापरवाही का आरोप लगाकर बदतमीजी करने लगा। उसने पहले नर्सों के साथ बदतमीजी की और उसके बाद डॉक्टर को धक्के दिए। साथ ही, डॉक्टर ने आरोप लगाया कि करीब 5-7 लोग लगातार उनके साथ बदतमीजी करते रहे।

डॉक्टरों ने पुलिस पर लगाया आरोप

वहीं, डॉक्टरों का आरोप है कि पुलिस ने समय पर कोई कार्रवाई नहीं की इसलिए मजबूरन हड़ताल पर जाना पड़ा है। सूचना देने के35 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ नीरज छारी ने बताया कि डॉक्टरों की मांग पर युवक के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है। साथ ही, इमरजेंसी ड्यूटी को शुरू से ही चालू कर दिया गया था।एफ आई आर दर्ज होने के बाद शेष डॉक्टर भी ड्यूटी पर लौट आए हैं।

अशोकनगर से हितेंद्र बुधोलिया की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News