मानव अधिकार आयोग टीम ने स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

Human-Rights-Commission-team-inspected-the-health-center

मुंगावली। अलीम डायर।

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग टीम द्वारा मंगलवार को अशोकनगर जिले के मुंगावली तहसील मैं स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया गया निरीक्षणकर्ताओ में नरेंद्र कुमार जैन आयोग के सदस्यगणों में मनोहर ममतानी एवं समरजीत सिंह आदि अधिकृत दौरे में शामिल रहे।

स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र के समस्त डॉक्टर एवं पूरा स्टाफ मौजूद रहा जहां पर डॉ दिनेश त्रिपाठी ने मानव अधिकार आयोग  टीम को स्वास्थ्य केंद्र पर कार्य करने की शैली एवं स्वास्थ्य केंद्र की संपूर्ण स्थिति से अवगत कराया। इस दौरान मानव अधिकार आयोग टीम ने स्वास्थ्य केंद्र का अच्छे से निरीक्षण किया ओपीडी केंद्र प्रसूता कक्ष मेडिकल स्टोरेज दवाई वितरण कक्ष जच्चा-बच्चा वार्ड कुपोषित बच्चा वार्ड आदि जगहों का निरीक्षण किया।

इस दौरान मानव अधिकार आयोग द्वारा आई टीम ने प्रेस वार्ता में मीडिया को बताया कि मुंगाली स्वास्थ्य केंद्र में ब्लड स्टोरेज की व्यवस्था ना होने से मरीजों को असुविधा हो रही है वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य केंद्र स्टाफ की कमी से भी जूझ रहा है जो की संपूर्ण राज्य में ही स्टाफ की कमी है साफ सफाई को लेकर अधिकारियों ने कहा साफ़ सफाई की और अधिक आवश्यकता है और मरीजों के लिए किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए हम और सुविधाएं जुटाने की कोशिश करेंगे।