किसानों का अनिश्चितकालीन धरना समाप्त, कलेक्टर ने भेजा 200 करोड़ की राहत राशि का प्रस्ताव

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। कलेक्ट्रेट के सामने 5 दिन धरने पर बैठे भारतीय किसान संघ का धरना आज समाप्त हो गया है। कलेक्टर अभय वर्मा के साथ किसान संघ के प्रतिनिधियों की बातचीत के बाद यह आंदोलन समाप्त हो गया। बीती शाम कलेक्टर ने बैठक में बताया ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं विधायक जजपाल सिंह जज्जी की पहल पर 9 सूत्रीय मांगों को निराकरण के लिए प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है।

किसान संघ की प्रमुख मांग राहत राशि का भी प्रस्ताव कलेक्टर ने प्रदेश सरकार को भेजा है, जहां कलेक्टर द्वारा 200 करोड़ की राहत राशि का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। इसके बाद आज दोपहर में एसडीएम रवि मालवीय एवं तहसीलदार रोहित रघुवंशी ने पहुंचकर किसानों का अनिश्चितकालीन धरना समाप्त करवाया। किसान संघ के जिला अध्यक्ष राजकुमार रघुवंशी ने कहा कि भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्षेत्रीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी के अथक प्रयासों के बाद हमारी मांगे मानी गई है और कलेक्टर द्वारा भी 200 करोड़ की राशि का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है। इसके बाद भारतीय किसान संघ द्वारा आज धरना समाप्त किया जा रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।