सनातन धर्म के लिए बागेश्वर धाम की ये पहल बनेगी नजीर

Bageshwar dham

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जिन्हें ज्यादातर लोग श्री बागेश्वर धाम सरकार (Shri Bageshwar Dham Sarkar) के नाम से ही जानते हैं, आजकल अपनी एक पहल को लेकर खूब उत्साहित दिखते हैं। वो कहते हैं कि भारत भर की व्यास पीठों के लिए उनका यह काम भविष्य में नजीर बनेगा और बागेश्वर धाम से जुड़े श्रद्धालुओं के लिए यह गौरवान्वित महसूस करने का काम होगा।

अब MPPEB कहलाएगा MPESB, कैबिनेट में लगी मुहर के 7 महीने बाद पूरी हुई प्रक्रिया, नोडल डिपार्टमेंट में भी बदलाव

बीते दिनों अशोक नगर में कथा की बात करने के के लिए अशोक नगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी बागेश्वर धाम पहुंचे तो उनके साथ अशोकनगर के पत्रकार हितेंद्र बुधौलिया भी थे। बातों ही बातों में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने उन्हें बताया बनवासी एवं आदिवासी इलाकों में सनातन धर्म के प्रचार के लिए कथा करने का संकल्प ले चुके हैं। बागेश्वर धाम सरकार ने बताया कि ये कथाएं न केवल निशुल्क होंगी बल्कि बागेश्वर धाम के खर्चे पर ही की जाएंगी। साथ ही उन्होंने बताया कि यह यह संकल्प निरंतर चलेगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।