खेलो इंडिया : मध्यप्रदेश ने दमन-दादरा को 17-00 से हराया

Amit Sengar
Updated on -

Balaghat Khelo India News : खेलो इंडिया यूथ गेम्स का शुभारंभ 01 फरवरी को मध्यप्रदेश एवं दमन के बीच मैच से हो गया है। प्रातः 9 बजे से प्रारंभ इस मैच में मध्यप्रदेश ने दमन पर एकतरफा जीत दर्ज की। पहले हॉफ में 12 और दूसरे हॉफ में 5 गोल कर मध्यप्रदेश ने दमन-दादरा को 17-00 से पराजित कर दिया। वहीं दोपहर 2.30 बजे से खेले गये दिन के दूसरे मैच में अरूणाचल प्रदेश ने केरल को 4-1 से मात दी।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 8 शहरों में खेलो इंडिया यूथ गेम्स आयोजित हो रहे हैं। जिसमें फुटबॉल खेल की मेजबानी बालाघाट को मिली है। जिले में महिला फुटबॉल का आयोजन 01 फरवरी से 10 फरवरी तक मुलना स्टेडियम में किया जा रहा है। 01 फरवरी को प्रातः 9 बजे प्रतियोगिता का शुभारंभ पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन के आतिथ्य में किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक एवं भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी, नपाध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर और युवा नेत्री श्रीमती इंजी. मौसम हरिनखेड़े सहित प्रशासनिक एवं खेल अधिकारी उपस्थित थे। प्रतियोगिता का शुभारंभ जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा के लोगों द्वारा बैगा नृत्य एवं खेलो इंडिया की थीम सांग के साथ किया गया।

खेलो इंडिया : मध्यप्रदेश ने दमन-दादरा को 17-00 से हराया

जिला खेल अधिकारी कृष्ण कुमार चौरसिया ने बताया कि 01 फरवरी को प्रतियोगिता का पहला मैच मध्यप्रदेश एवं दमन-दादरा के बीच खेला गया। जिसमें मध्यप्रदेश ने 17-00 से दमन-दादरा को पराजित किया। प्रतियोगिता का दूसरा मैच दोपहर 2.30 बजे से अरूणाचल प्रदेश एवं केरल की टीम के बीच खेला गया।  जिसमे अरूणाचल प्रदेश ने केरल को 4-1 से मात दी। प्रतियोगिता के शुभारंभ मैच में बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थियों ने शामिल होकर मध्यप्रदेश का हौंसला बढ़ाया। प्रतियोगिता में 14 से 18 वर्ष आयु वर्ग की बालिकायें भाग लेंगी। इस प्रतियोगिता की टीमों को दो ग्रुप-ए एवं बी में बांटा गया है। ग्रुप-ए में दमन एवं दादरा, अरूणांचल प्रदेश, केरल एवं मध्यप्रदेश की टीम को रखा गया है। ग्रुप-बी में बिहार, हरियाणा, पश्चिम बंगाल एवं मणीपुर की टीम को रखा गया है।

10 फरवरी को खेला जायेगा फाइनल मैच

खेलो इंडिया युथ गेम्स के तहत जिले के मुलना मैदान में खेले जा रही महिला फुटबॉल प्रतियोगिता में प्रतिदिन 2 मैच खेले जायेंगे। दो ग्रुप में आयोजित प्रतियोगिता की प्रत्येक टीम तीन-तीन मैच खेलेगी। 03 फरवरी को प्रातः 10 बजे से मध्यप्रदेश के विरूद्ध अरूणाचल प्रदेश एवं दोपहर 2.30 बजे से केरल के विरूद्ध दमन -दादरा की टीम खेलेगी। 05 फरवरी को प्रातः 10 बजे से दमन एवं दादरा के विरूद्ध अरूणाचल प्रदेश एवं दोपहर 2.30 बजे से केरल के विरूद्ध मध्यप्रदेश की टीम खेलेगी। ग्रुप-बी में 02 फरवरी को प्रातः 10 बजे से बिहार के विरूद्ध मणीपुर तथा दोपहर 2.30 बजे से हरियाणा के विरूद्ध पश्चिम बंगाल की टीम खेलेगी। 04 फरवरी को प्रातः 10 बजे से मणिपुर के विरूद्ध हरियाणा एवं दोपहर 2.30 बजे से पश्चिम बंगाल के विरूद्ध बिहार की टीम खेलेगी। 06 फरवरी को प्रातः 10 बजे से बिहार के विरूद्ध हरियाणा एवं दोपहर 2.30 बजे से पश्चिम बंगाल के विरूद्ध मणीपुर की टीम खेलेगी। 08 फरवरी को सेमी फाइनल एवं 10 फरवरी को फाइनल मैच खेला जायेगा।
बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News