Balaghat News : रुपए के लालच में किया अपहरण, 8 अपहरणकर्ता गिरफ्तार

डबल मनी की राशि की डिमांड को लेकर कुछ अज्ञात लोगों ने सुनील भटेरे का अपहरण किया और उसे काफी प्रताड़ित किया। जिसके बाद उनका राज ना खुल जाए, यह सोचकर उन्होंने बिना फिरौती लिए ही उसे गाड़ी से फेंककर फरार हो गए थे। 

balaghat news

Balaghat News : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में 04 जून को खुलमारा पुल के ऊपर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा सुनील भटेरे के किए गए अपहरण मामले में लांजी पुलिस ने 08 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। जिन्हें पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्ती तक बेपर्दा किया है। पुलिस की मानें तो आरोपियों ने रूपए के लालच में सुनील भटेरे का अपहरण किया था। गौरतलब है कि सुनील भटेरे के अपहरण की जब खबर सामने आई थी, तब बताया गया था कि डबल मनी की राशि की डिमांड को लेकर कुछ अज्ञात लोगों ने सुनील भटेरे का अपहरण किया और उसे काफी प्रताड़ित किया। जिसके बाद उनका राज ना खुल जाए, यह सोचकर उन्होंने बिना फिरौती लिए ही उसे गाड़ी से फेंककर फरार हो गए थे।

क्या है पूरा मामला 

अपहरणकर्ताओं द्वारा फेंककर भाग जाने के बाद पीड़ित सुनील भटेरे ने बताया था कि जब वह घर आ रहा था। इसी दौरान रास्ते में पुल पर चौपहिया वाहन से दो अज्ञात व्यक्ति उतरे, जिन्होंने सुनील की ऑखों पर पट्टी बांधकर अपहरण कर लिया। सुनील के अनुसार ऑख पर पट्टी बांधकर करीब एक डेढ़ घंटे का सफर कर अज्ञात आरोपी उसे सुनसान इलाके में लेकर गए। जिन्होंने उससे कहा कि डबल मनी मामले के रुपए रखे हुए हैं उसे वह उनके हवाले कर दे। सुनील के अनुसार जब उसने रुपए नहीं होने की बात कही तक उन्होंने उसके साथ मारपीट की। वहीं रेलवे पटरी पर लिटाकर उसे रेल से कटवा देने की धमकी भी दी गई। ऑखों पर पट्टी बंधी होने के कारण वह किसी को पहचान नहीं पाया और कौन से स्थान पर उसे लेकर गए थे, यह भी उसे नहीं मालूम। सुनील के अनुसार दूसरे दिन जब आरोपी उसे चौपहिया वाहन से लेकर घूम रहे थे।

balaghat news

पीड़ित सुनील भटेरे की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने विवेचना में लिया था। जिसमें वरिष्ठ अधिकारियो के मार्गदर्शन में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने अपना अपराध स्वीकार किया है लेकिन पुलिस ने पीड़ित की शिनाख्ती तक आरोपियों को बेपर्दा कर रखा है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए अपहरणकर्ताओं से एक देशी कट्टा, 02 जिंदा कारतू, चौपहिया वाहन, दो मोटर साइकिल और नगद 10, 350 रूपए जब्त किए है। लांजी पुलिस का कहना है कि पीड़ित की शिनाख्ती के बाद सभी आरोपियों के नामों का खुलासा किया जाएगा।

बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News