Balaghat News : प्रेमी ने प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, आरोपित गिरफ्तार

news

Balaghat News : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के हट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की युवती की उसके प्रेमी द्वारा प्रेमिका की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। और उसका शव भरवेली के बंजारी व गांगुलपारा के बीच घने जंगल में फेंक दिया। वहीं बताया जा रहा है कि युवती का 22 अप्रैल को विवाह तय था, लेकिन शादी से पहले प्रेमी ने युवती को मौत के घाट उतार दिया। प्रेमी की फोटो स्टूडियो की दुकान है। शुक्रवार देर शाम पुलिस ने जंगल से शव बरामद किया था और शनिवार को पोस्टमार्टम कराकर शव स्‍वजनों काे सौंप दिया। पुलिस ने शनिवार को आरोपित गिरिजाशंकर पटले को गिरफ्तार कर लिया है।

यह है पूरा मामला

घटनाक्रम के अनुसार, मोहगांव कला खारा की लड़की, विवाह के बाद हट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत लिम्देवाड़ा आई थी। जिसकी एक शिक्षित ननद पूर्णिमा थी। रिश्तेदारी के बाद दोनों परिवारों के यहां एकदूसरे का आना-जाना शुरू हो गया। इसी दौरान लिम्देवाड़ा की पूर्णिमा का अपने भाभी के भाई मोहगांव कला खारा निवासी के साथ प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। अक्सर गिरजाशंकर की बात युवती पूर्णिमा से होने लगी और वह गिरजाशंकर भी पूर्णिमा के घर आता-जाता रहा। प्रेम-प्रसंग में दोनो ने एकदूसरे के प्यार में जीने और मरने की कसम खाई लेकिन जब युवती पूर्णिमा की मर्जी के विरूद्ध, परिजनों ने उसका विवाह जोड़ दिया तो पूर्णिमा ने प्रेमी गिरजाशंकर से विवाह करने की बात कही। कल तक जिस पूर्णिमा के साथ गिरजाशंकर प्रेम करने की बात करते हुए जीने-मरने की कसम खा रहा था, अब वह पूर्णिमा के शादी के कहने पर मुकरने लगा था। जिसे पूर्णिमा समझ गई थी, लेकिन वह अपने प्यार को अपने जीवन साथी बनाना चाहती थी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”