Balaghat News : विश्व आदिवासी दिवस पर समाज ने निकाली जन आक्रोश रैली, कलेक्ट्रेट पहुंचकर सौंपा ज्ञापन

Balaghat News : देश के मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाए जाने की घटना हो या फिर प्रदेश के सिवनी, नेमावर, सीधी, मैहर सहित अन्य जिलों में बढ़ती आदिवासियों के साथ अत्याचार, शोषण और अनाचार की घटना के खिलाफ, जिले में आदिवासी समाज ने जनाक्रोश रैली निकाली। इस जनाक्रोश रैली में जिले भर के आदिवासी समुदाय के अलावा एससी, ओबीसी और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो ने भी हिस्सा लेकर बढ़ती घटना पर अपना आक्रोश जाहिर किया। वहीं विश्व आदिवासी दिवस 09 अगस्त को जिले में पहली बार आदिवासियों ने खुशी नही बल्कि आक्रोश जाहिर किया। इस दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ, आदिवासी अत्याचारों पर अंकुश नहीं लगा पाने पर नाराजगी भी देखी गई।

बता दें कि जिले से इस जनाक्रोश रैली में हजारों की संख्या हर उम्र के लोग मौजूद थे। जनाक्रोश रैली की शुरुआत रानी दुर्गावती के समाज के भूमकाओं द्वारा गोंगो से किया जायेगा। जिसके बाद जनाक्रोश रैली कलेक्ट्रेट के सामने से होकर आंबेडकर चौक, हनुमान चौक, मेनरोड होते हुए काली पुतली चौक, रानी अवंतीबाई चौक, बिरसा मुंडा चौक, जयस्तंभ चौक होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची। जहां ज्ञापन सौंपा गया। जनाक्रोश रैली में हर चौक में वक्ताओं द्वारा संबोधन के साथ ही चौराहे पर लगी महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”