MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में पकड़ा एक आरोपी, मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

Amit Sengar
Updated on -
news

Balaghat News : मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2023 आयोजित की जा रही है, बालाघाट में इसका सेंटर सरदार पटेल यूनिवर्सिटी को बनाया गया है। जहां 12 अगस्त से परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसी परीक्षा के दौरान गत 17 अगस्त को डाक्युमेंट वेरीफिकेशन में लगे हट्टा थाना अंतर्गत पाथरी निवासी और कथित यूनिवर्सिटी में कार्यरत अंकित पिछोड़े को परीक्षा (कम्प्यूटर) लेब में मोबाईल के साथ अनाधिकृत रूप से प्रवेश करते हुए सीसीटीवी में देखा गया था। जिसके बाद इस मामले की शिकायत सेंटर पर्यवेक्षक सानिया साहू द्वारा वारासिवनी थाने में दर्ज कराई गई थी। जिसमें वारासिवनी पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बता दें कि पुलिस ने अंकित के साथ ही एक अन्य युवक गौरव रिनायत को भी गिरफ्तार किया है। जिसने पूछताछ और मोबाईल डाटा के आधार पर पुलिस को ग्वालियर के कुछ लोगों के नंबर मिले है। जिससे गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मिले नंबरों के आधार पर पुलिस टीम को जांच के लिए ग्वालियर भेजा गया है। इस घटनाक्रम के आने के बाद इस पटवारी भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी से देखा जा रहा है। हालांकि पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने अभी तरह की कोई जानकारी नहीं होने की बात कही है।

गौरतलब है कि गत दिवस मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल भोपाल ने जारी बयान में बताया था कि आयोजित की जा रही पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2023 में पूर्ण सतर्कता के साथ 12 अगस्त से लिखित परीक्षा करवाई जा रही है। मंडल की सतर्कता से बालाघाट के सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के परीक्षा लैब में अनुचित साधनों का प्रयोग करने की नियत से अनाधिकृत प्रवेश करने पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

संचालक ने बताया है कि कर्मचारी चयन मण्डल विभिन्न विभागों के रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिये सतर्कतापूर्वक परीक्षा का आयोजन कराने के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा है कि मण्डल आगे भी इसी प्रकार से दृढ़ संकल्पित होकर पूर्ण पारदर्शिता के साथ परीक्षा करायेगा।

जांच में जुटी पुलिस

इस मामले में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि परीक्षा के दिन अंकित पिछोड़े के ड्यूटी डाक्युमेंट वेरीफेकिशन में थी, लेकिन वह कम्प्यूटर लैब में मोबाईल के साथ अनाधिकृत रूप से प्रवेश किया था। जिसकी शिकायत पर उसे राउंडअप कर लिय गया है और पूछताछ जारी है। उन्होंने कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर ऐसे कोई तथ्य नहीं मिले है, जिससे इसकी पुष्टि हो सके। हालांकि उसके मोबाईल से ग्वालियर के कुछ नंबर मिले है। जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम को ग्वालियर भेजा गया है और मामले में जांच जारी है।
बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News