Balaghat News : 22 लाख के फोन पुलिस ने लौटाए वापस, फोन पाकर खिले लोगों के चेहरे

Amit Sengar
Published on -

Balaghat News : बालाघाट जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र और सायबर सेल में मोबाईल के गुम होने की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सायबर सेल टीम ने अथक प्रयास के बाद गुम 121 मोबाईल को ढूंढ निकाला। लगभग 22 लाख कीमत के गुम मोबाईल को 19 जुलाई में कंट्रोल रूप में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ द्वारा मोबाईल धारकों को प्रदान किये गये। गुम मोबाईल पाकर लोगों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी।

यह है मामला

बता दें कि इससे पूर्व पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने 22 लाख रूपये कीमत के गुम 121 मोबाईल को प्रयास कर ढूंढ निकालने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पूरी सायबर टीम को बधाई दी। भाजपा महिला नेत्री एवं पार्षद श्रीमती भारती पारधी सहित उपस्थित अन्य मोबाईल धारकों ने पुलिस की गुम मोबाईल को ढूंढ निकालने में की गई मेहनत की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कहा कि पुलिस की इस प्रयास से जनता का पुलिस पर विश्वास और प्रगढ़ हुआ है।

गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बैहर विनोद मीणा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर अतिरिक्त द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को सायबर एवं मोबाईल गुम होने की शिकायतों पर गंभीरता पूर्वक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया था। थाना स्तर, सायबर सेल, सायबर नोडल शाखा द्वारा गुम मोबाईल की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए विभिन्न कंपनियों के 22 लाख रूपये कीमत के 123 मोबाईल को बरामद कर मोबाईल धारकों को लौटाये गये।

Balaghat News : 22 लाख के फोन पुलिस ने लौटाए वापस, फोन पाकर खिले लोगों के चेहरे

पुलिस अधीक्षक ने मोबाईल गैजेट्स का उपयोग करने वाले लोगों से अपील की हैं कि अपने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को संभालकर रखें एवं किसी भी प्रकार के ऑन लाईन फ्रॉड के झांसे में न आये। यदि आपके साथ किसी प्रकार की सायबर धोखाधडी होती हैं तो तत्काल भारत सरकार के नेशनल सायबर क्राईम हेल्प लाईन नं. 1930 पर फोन कर निकटतम थाने को सूचित करें।
बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News