Balaghat News : किराए के मकान में ऑनलाइन सट्टा खिला रहे सात सटोरिए गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

Balaghat Crime News : बालाघाट जिले के महादेव बुक एप्प से ऑनलाईन सट्टे के कारोबार की जड़े बालाघाट जिले से भी जुड़ी थी। इस मामले में जिले के वारासिवनी हाउसिंग बोर्ड में विगत दिनों दुर्ग पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही के बाद एक बार फिर इसी ऑनलाईन सट्टे के कारोबार से जुड़े सात लोगों को बालाघाट पुलिस को बिना भनक लगे मुख्यालय के बुढ़ी रामनगर से किराये के मकान में ऑनलाईन सट्टा खिला रहे सात आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। जिन्हें दुर्ग पुलिस अपने साथ लेकर गई है। पुलिस ने बुढ़ी रामनगर में किराये के मकान में महादेव बुक एप्प से ऑनलाईन सट्टा खिला रहे सात आरोपियों के पास से 3 लेपटॉप, 13 मोबाईल और एटीएम कार्ड बरामद किये है। दुर्ग पुलिस की इस कार्यवाही को लेकर मीडिया की खबरों से हवाले से अब तक 50 करोड़ रूपये के लेनदेन का मामला पुलिस ने पकड़ा है, वहीं इसकी कई ब्रांच को ध्वस्त किया है। दुर्ग पुलिस की माने तो महादेव बुक ऑनलाईन सट्टा कारोबार से जुड़े और कई नंबरों को पता चला है। जिन नंबरों और खातो से पुलिस भविष्य में कई और बड़े खुलासे कर सकती है।

यह है मामला

बताया जाता है कि महादेव बुक के नाम से ऑनलाईन सट्टे के कारोबार की जानकारी के बाद दुर्ग पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए दुर्ग शहर एडीएसपी संजय धु्रव और अपराध उप पुलिस अधीक्षक नसर सिद्धीकी को मामले की तह तक जाकर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये थे। जिसके बाद से महादेव बुक एप्प की आईडी के माध्यम से ऑनलाईन सट्टा कारोबार पर नजर रखने के साथ ही विशेष मुखबिर तंत्र की मदद से दुर्ग पुलिस ने कार्यवाही करनी शुरू की। जिसकी जांच में दुर्ग पुलिस को बालाघाट जिले से भी इसके तार जुड़े मिले और सबसे पहले दुर्ग पुलिस ने वारासिवनी के हाउसिंग बोर्ड के एक कमरे से महादेव बुक ऐप्प से ऑनलाईन सट्टा खिला रहे 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिसके पांच दिन बाद दूसरी बड़ी कार्यवाही दुर्ग पुलिस ने 5 जनवरी की रात बालाघाट पुलिस को कानो कान खबर हुए बिना बुढ़ी के रामनगर में किराये के मकान से ऑनलाईन सट्टा चला रहे सात आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Balaghat News : किराए के मकान में ऑनलाइन सट्टा खिला रहे सात सटोरिए गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

जिसमें भिलाई सुपेला निवासी 28 वर्षीय अंकित पिता विजय मेश्राम, 26 वर्षीय शोभित उर्फ विक्की पिता राजु गुप्ता, जिले के लांजी थाना अंतर्गत मोहझरी के सावरीकला निवासी 20 वर्षीय आशीष मेश्राम पिता विजय मेश्राम, सावरी निवासी 20 वर्षीय नरेन्द्र पिता हेमराज सहारे, भानेगांव पोपट निवासी 22 वर्षीय हर्ष पिता रामलाल सोनी, वारासिवनी थाना अंतर्गत शेरपार विासी 24 वर्षीय ललित पिता नीलाजी पटेल, 24 वर्षीय कपिल पिता दुर्गाप्रसाद बिसई को गिरफ्तार किया है। बालाघाट मुख्यालय के बुढ़ी रामनगर में किराये के मकान में चल रहे महादेव बुक एप्प के ऑनलाईन सट्टा खिला रहे सटोरियों को गिरफ्तार करने में थाना भिलाई भट्टी के उपनिरीक्षक आर.डी. गेंड्रे, एंटी क्राईम एवं सायबर यूनिट एएसआई शमित मिश्रा, प्रआर. चंद्रशेखर बंजीर, सत्येन्द्र मंढरिया, आरक्षक प्रदीपसिंह, नितिनसिंह धीरेन्द्र यादव, विक्रांत कुमार, जावेद हुसैस की सराहनीय भूमिका रही।
बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News