Balaghat News : धान से भरा ट्रक 11 केवी बिजली लाइन से टकराया, चालक और क्लिनर की मौत, विधायक ने जताई नाराजगी

घटना दर्दनाक है, जिसमें दो गुजरात के लोगों की मौत हो गई। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए।

balaghat news

Balaghat News : बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र में चांगोटोला थाना के चरेगांव चौकी अंतर्गत शेरवी में 11 केवी बिजली लाइन के ट्रक के संपर्क में आने से ट्रक में बिजली करेंट फैल गया। जिससे चालक और क्लिनर की मौत हो गई। घटना 28 जुलाई की दोपहर 2 बजे की है। मृतक गुजरात के दाहुद निवासी चालक 25 वर्षीय शाजिद पिता शबीर हंसा और क्लिनर 23 वर्षीय शादिक खान पिता बेरखान है। घटना की जानकारी मिलते ही चरेगांव चौकी, चांगोटोला और लामता थाना का पुलिस बल घटनास्थल पहुंचा और शव को बरामद कर लामता अस्पताल भिजवाया। मृतकों के परिजनों के आने के बाद पीएम कराया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

घटना की जानकारी के बाद यह लोगों की भीड़ जमा हो गई। बताया जाता है कि ट्रक जीजे 20 एम 8555, गुजरात से धान लेने शेरवी निवासी प्रहलाद बोपचे के यहां आया था। जहां से धान को लोड कर ट्रक चालक पंचायत के पास ट्रक को घुमा रहा था, इसी दौरान नीचे से गुजर रही 11 केवी लाइन से ट्रक टच हो गया। जिसके करेंट से ट्रक में बैठक चालक शाजिद और क्लिनर शादिक की मौत हो गई। घटना की तत्काल सूचना एमपीईबी को दी गई। जिसके बाद बिजली सप्लाई को बंद किया।

घटना की जानकारी के बाद शेरवी पहुंचे विधायक मधु भगत ने बिजली विभाग पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि घटना दर्दनाक है, जिसमें दो गुजरात के लोगों की मौत हो गई। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। उन्होंने एमपीईबी को निर्देशित करते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र के जिस भी ग्राम में बिजली तार नीचे झूल रहे है, उन्हें उंचाई पर करें। ताकि दोबारा ऐसी घटना की पुनर्रावृत्ति ना हो।

mla

लामता थाना उपनिरीक्षक दिलीप करण ने बताया कि गुजरात से धान लेने चालक और क्लिनर, ट्रक लेकर शेरवी आए थे। जो धान लोड कर पंचायत के सामने ट्रक को बेक कर रहे थे। इस दौरान ही 11 केवी तार के संपर्क में आने से ट्रक में करेंट फैल गया और चालक एवं क्लिनर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। शवों को बरामद कर अस्पताल की मर्चुरी में रखवा दिया है। परिजनों के आने के बाद शव का पीएम कराया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है।

बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News