19 दिन में बालाघाट पुलिस को मिली तीसरी बड़ी सफलता, 12 लाख का ईनामी नक्सली ढ़ेर

Balaghat News : प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत बालाघाट पुलिस और हॉकफोर्स को तीसरी बड़ी सफलता मिली है। यहां एनकाउंटर में एक नक्सली को मार गिराया है। नक्सली रूपेश पर 12 लाख का इनाम घोषित था। यह नक्सली कबीर उर्फ सुरेंद्र का गार्ड था। हॉक फोर्स और जिला पुलिस के जवानों ने यह कार्रवाई की है।

यह है पूरी घटना

बता दें कि 30 की सुबह लगभग 11 बजे जिले के गढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच सुपखार और मोतीनाला के जामसेरा फारेस्ट चौकी के पास मुठभेड़ में तीन राज्य मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के लगभग 32 लाख ईनाम के दो बड़े नक्सलियों भोरमदेव एरिया कमेटी कमांडर और जोन समन्वयक टीम प्रभारी सुकमा जिले के भेज्जी थाना अंतर्गत पालगुडेम निवासी 19 वर्षीय राजेश उर्फ नंदा वंजाम और नक्सली महाराष्ट्र गढ़चिरोली जिले के कासनसुर थाना अंतर्गत नरगुड़ा निवासी 27 वर्षीय गणेश को मार गिराया था। जिसके बाद 18 दिसंबर रविवार की सुबह रूपझर थाना अंतर्गत पाथरी चौकी के हर्राटोला के जंगल में बालाघाट पुलिस के साथ नक्सली उन्मूलन में लगे हॉकफोर्स की टीम ने मुठभेड़ में कान्हा भोरमदेव के सक्रिय नक्सली कबिर उर्फ सुरेन्द्र के सुरक्षागार्ड 12 लाख के ईनामी नक्सली रूपेश को मार गिराया है। दक्षिण बस्तर निवासी ईनामी नक्सली रूपेश को मार गिराने के बाद बालाघाट पुलिस और हॉकफोर्स का हौंसला बढ़ा है। वहीं नक्सलियों में भय देखा जा रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”