अज्ञात वाहन की चपेट में आने से भालू की मौत, जाँच में जुटा वन विभाग

वन्यप्राणी भालू के शव को बरामद कर उसके शव परीक्षण के बाद अंतिम संस्कार की कार्रवाई विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में की जाएगी।

Balaghat News : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ धापेवाड़ा वन क्षेत्र में सुबह एक तेज रफ़्तार वाहन ने सड़क क्रॉस कर रहे भालू को टक्कर मार दी है, घटनास्थल पर ही भालू की मौके पर मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर जाँच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 15 फरवरी की सुबह समनापुर रोड पर तेज गति से भाग रहे डंपर वाहन की टक्कर से सड़क पार कर कर रहे लगभग दो से तीन वर्षीय भालू की मौत हो गई। घटना लामता प्रोजेक्ट अंतर्गत धापेवाड़ा बीट की बताई जा रही है। घटना की जानकारी के बाद लामता प्रोजेक्ट की टीम ने वन्यप्राणी भालू के शव को बरामद कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”