बालाघाट-रेस्टारेंट में खिलाया जा रहा था आईपीएल सट्टा, पुलिस ने सटोरियों को दबोचा

Avatar
Published on -

Balaghat-IPL betting in Sai restaurant : आईपीएल मैच हो और सट्टा ना लगे, ऐसा नहीं हो सकता। आईपीएल मैच में सट्टेबाजी का कारोबार काफी पुराना है, बालाघाट में आईपीएल सट्टे का कारोबार, आईपीएल के शुरू होने से ही शुरू हो गया है। जिस पर पुलिस अपनी पैनी नजर बनाये हुए है, आईपीएल में लगभग दो दर्जन से ज्यादा मैच हो चुके है, बीते 19 अप्रैल को जयपुर में आईपीएल का पहला मुकाबला 19 राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइन्ट्स के बीच खेला गया था। जिसमें सट्टा खिला रहे चार आरोपियों को कटंगी पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और एसडीओपी माणकमणि कुमावत के निर्देश पर थाना प्रभारी अमित सारस्वत की टीम ने सांई रेस्टारेंट से पकड़ा है।
पकड़ाये गये आरोपियों के पास से राजस्थान और लखनऊ टीम पर खिलाये जा रहे 5 लाख के सट्टे का हिसाब और डेढ़ लाख के चार महंगे मोबाईल बरामद किया है।

मुखबिर से मिली थी पुलिस को सूचना 
कटंगी पुलिस को सूचना मिली थी कि मास्टर आईडी से साई रेस्टारेंट में कुछ लोग आईपीएल का सट्टा खिला है। जिसके बाद कटंगी पुलिस ने दबिश देकर कटंगी सिवनी रोड निवासी 38 वर्षीय महेन्द्र गौर उर्फ महेन्द्र ठाकुर पिता मोहनसिंह गौर, ढाबा संचालक 28 वर्षीय अर्पित पिता स्व. राजेन्द्र चौकसे, 38 वर्षीय अंमित पिता अनिल जैन और सिनेमा चौक निवासी 24 वर्षीय कुशल पिता शशिकांत अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। जबकि इन्हें आईपीएल सट्टे के मास्टर आईडी उपलब्ध करवाने वाले इनके साथी कटंगी निवासी चंद्रकांत उर्फ कालू वाधवानी, बाबू मेमन उर्फ बाबू कच्छी और सिवनी निवासी पीयूष आहूजा फरार है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

आपस में भिड़े सट्टेबाज 
कटंगी पुलिस की मानें तो आरोपी कभी चलती कार तो कभी जंगल में भी सट्टा खिला रहे थे। जिससे संभावना है कि आईपीएल की शुरूआत से इन्होंने सट्टेबाजी शुरू कर दी थी। पुलिस की मानें तो आईपीएल सट्टे की उतारी आरोपी सिवनी और गोंदिया में किया करते थे। जिससे पकड़ाये गये आरोपियों का आईपीएल सट्टा कनेक्शन, महाराष्ट्र से भी। हालांकि पूर्व में भी जिले में पकड़ाये गये आईपीएल सट्टेबाजों का कनेक्शन, गोंदिया से रहा है। कटंगी पुलिस ने बताया कि कार्यवाही के बाद सार्वजनिक स्थान पर आईपीएल सट्टे की मुखबिरी पर आरोपी महेन्द्र ठाकुर और 30 वर्षीय पंकज पिता दिलीप गिरी के बीच विवाद हो गया। जिसमें दोनो के खिलाफ 151 का मामला कायम कर न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनो को न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है।

जनता से पुलिस की अपील 

पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वह सट्टे के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस का सहयोग करे। कंट्रोल रूम या थाना प्रभारी को जानकारी देने वालो का नाम एवं पता गुप्त रखा जायेगा। सांई रेस्टारेंट कटंगी में आईपीएल सट्टा खिला रहे आरोपियों को गिरफ्तार में प्रआर सुरेन्द्र धुवारे, आरक्षक दीनु बघेल, श्रीधर द्धिवेदी, पुनित बघेल, मनोज पटेल, हेमंत बघेल, महिला आरक्षक पूनम भलावी की भूमिका सराहनीय रही। जिन्हें पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News