बालाघाट में चुनाव के पहले फिर सक्रिय हुए नक्सली, मुखबिरी के शक में पूर्व सरपंच की हत्या

Sanjucta Pandit
Published on -

Balaghat News : बालाघाट जिले के लांजी थाना के अंतर्गत भक्कुटोला में 2 नवंबर की दरमियानी रात नक्सलियों का आतंक देखने को मिला। दरअसल, नक्सलियों ने गांव के पूर्व सरपंच शंकरलाल पन्द्रे को पुलिस का मुखबिर बताते हुए गोली मार कर हत्या कर दी। बता दें कि घटना की पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर ने की है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि इस घटना को किस नक्सली दलम ने अंजाम दिया है लेकिन चुनाव के दौरान इस घटना ने नक्सली साए के आहट का अहसास करा दिया है, जिससे पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई और सर्चिंग अभियान को तेज कर दिया है।

ऐसे घटना को दिया अंजाम

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना गांव के स्कूल चौक के पास की है। जब नक्सलियों ने ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी है। इस घटना से पूरे गांव में सनसनी फैली हुई है। केवल इतना ही नहीं, नक्सलियों ने साथ में पर्चे भी फेंके हैं। मिली जानकारी के अनुसार, लांजी थानांतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत कोसमारा के गांव भक्कुटोला में पूर्व सरपंच शंकरलाल पंद्रे की हथियार बंद 4 नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। मृतक की पत्नी कासनबाई पंद्रे ने बताया कि रात 10 बजे के आसपास 4 लोगों ने घर का दरवाजा खटखटाया और मेरे पति का नाम पूछा। जिसके बाद उन लोगों ने उन्हें बाहर आने के लिए कहा। 4 लोगों में एक महिला और तीन पुरुष थे। चारों के पास बंदूक थी। उन्होंने मेरे पति से मोबाइल मांगा। जिसके नहीं मिलने पर पूरे घर की तलाशी ली और पति को घर से ले गए। जिसके लगभग एक घंटे बाद घर से 10 कदम की दूरी पर गोली चलने की आवाज आई। नक्सलियों द्वारा मेरे पति के मुंह में गोली मारी गई है, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।