बालाघाट में पुलिस ने 16 नामजद और अन्य नक्सलियों के खिलाफ दर्ज किया मामला

FIR registered

Balaghat News : एक वर्ष में पांचवे नक्सली मलाजखंड दलम में एसीएम और एमएमसी जोन स्पेशल कमेटी के सचिव दामा उर्फ मंगू के गार्ड, चैतु उर्फ हिडमा मरकाम को गत 14 दिसंबर को बालाघाट और मंडला पुलिस सहित हॉकफोर्स एवं सीआरपीएफ के सुरक्षाबलों ने आमने-सामने की मुठभेड़ में मार गिराया था। यह तीन राज्यों का ईनामी नक्सली था चैतु उर्फ हिडमा मडकाम, हाडकोर नक्सली था। जिसकी तीन राज्यों की पुलिस को तलाश थी। गत 13 एवं 14 दिसंबर की दरमियानी रात, जिले के गढ़ी थाना अंतर्गत खामको दादर के जंगली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ के बीजापुर अंतर्गत भैरमगढ़ ब्लॉक के पम्मरा निवासी 25 वर्षीय चैतु उर्फ हिडमा मरकाम को मार गिराया गया था।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि 2012 में नक्सली दलम में शामिल होकर पहले दंडकारण्य जोन प्लाटून-02 में सक्रिय रहा नक्सली चैतु वर्ष 2020 में दंडकारण्य जोन से दबली कर एमएमसी जोन भेजा गया था। जो एमएमसी जोन में आने वाले मलाजखंड दलम में एसीएम के रूप में सक्रिय था। जिसके शव के पास से पुलिस ने पर्सनल वैपन पाईंट 315 बोर की रायफल बरामद की थी। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर गढ़ी पुलिस ने मृतक चैतु उर्फ हिडमा मडकाम सहित लगभग 16 नामजद और अन्य नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”