इनामी महिला नक्सली का आत्मसमर्पण, बालाघाट पुलिस पूछताछ करने जाएगी छत्तीगढ़ के कबीरधाम, 19 मामले हैं दर्ज

इस महिला नक्सली से प्रदेश के बालाघाट में दर्ज 19 नक्सली मामले हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी जैसे अन्य मामलो में बालाघाट पुलिस, आत्मसमर्पित महिला नक्सली से बालाघाट पुलिस पूछताछ करेगी।

balaghat news

Balaghat News : प्रदेश की ईनामी हार्डकोर नक्सली 22 वर्षीय रनिता उर्फ हिडमे कोवासी ने छत्तीसगढ़ के कबिरधाम, जिले में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया। आत्मसमर्पित नक्सली को छत्तीसगढ़ सरकार की आत्म समर्पण नीति के तहत लाभांवित किया जाएगा। लेकिन इस महिला नक्सली से प्रदेश के बालाघाट में दर्ज 19 नक्सली मामले हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी जैसे अन्य मामलो में बालाघाट पुलिस, आत्मसमर्पित महिला नक्सली से बालाघाट पुलिस पूछताछ करेगी।

क्या है पूरा मामला

बालाघाट पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि प्रदेश की ईनामी और बालाघाट में दर्ज लगभग 19 मामलो में संलिप्त महिला नक्सली से बालाघाट पुलिस जल्द ही कबिरधाम जाकर पूछताछ करेगी। उन्होंने बताया कि मूलतः छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला अंतर्गत चिंतलनार थाना के पुल्लमपाड़ निवासी रनिता उर्फ हिडमे की भर्ती 2014 में नक्सली के रूप में हुई थी। जो वर्ष 2016-17 में नक्सल विस्तार रणनीति के तहत एमएमसी जोन अंतर्गत जीआरपी डिवीजन में सकिय थी और जिले में टांडा एवं मलाजखंड दलम में एरिया कमेटी के रूप में कार्य कर रही थी। जिस पर बालाघाट जिले में लगभग 19 मामले दर्ज है, जिस पर प्रदेश सरकार ने ईनाम भी घोषित कर रखा था।

चूंकि महिला नक्सली रनिता उर्फ हिडमे ने छत्तीसगढ़ पुलिस के सामने कबीरधाम में जिले में गत दिनों सरेंडर कर दिया है। जिससे बालाघाट जिले में दर्ज 19 मामलो में उससे पूछताछ की जाएगी। जिसके लिए जल्द ही टीम बालाघाट से पुलिस टीम को रवाना किया जाएगा।

बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News