बालाघाट: महिला नक्सली सजंती गिरफ्तार, 3 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

महिला नक्सली पर हत्या और हत्या के प्रयास जैसे 6 गंभीर अपराध दर्ज है, जिसे तीन राज्यों की पुलिस तलाश रही थी। जिनमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की पुलिस शामिल है।

Balaghat News : मध्य प्रदेश के बालाघाट पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक महिला नक्सली सजंती को गिरफ्तार कर लिया है। जिस पर कुल 14 लाख का इनाम भी घोषित था। दरअसल, महिला नक्सली पर हत्या और हत्या के प्रयास जैसे 6 गंभीर अपराध दर्ज है, जिसे तीन राज्यों की पुलिस तलाश रही थी। जिनमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की पुलिस शामिल है। महिला के पास से पिस्टल, मैगजीन, कुल्हाड़ी और अन्य समाज बरामद हुए हैं।

मुखबिर से मिली सूचना

पुलिस अधीक्षक नगेन्द्र सिंह ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि बैहर थाना क्षेत्र अंतर्गत परसाटोला के चिचरंगपुर जंगली क्षेत्र में केबी डिवीजन के नक्सलियों का समूह मौजूद है। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए हॉकफोर्स की टीम को सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया। इस दौरान 2 संदिग्ध दिखाई दिए, जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ने के प्रयास में महिला नक्सली संजती पकड़ी गई, लेकिन अन्य नक्सली भागने में सफल रहा। पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि जब वह महिला नक्सली को लेकर आ रहे थे तब अन्य नक्सलियों ने उसे छुड़ाने का भी प्रयास किया।

3 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, संजती महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के कोटमी थाना अंतर्गत कासनसुर चौकी के नैनगुड्डा गांव की रहने वाली है। जिसपर मध्य प्रदेश में 3 लाख, छत्तीसगढ़ में 5 लाख और महाराष्ट्र में 6 लाख का इनाम घोषित था। वहीं, पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि उनकी टीम को यह सूचना मिली थी कि नक्सलियों का एक समूह परसाटोला राशन लेने आ सकता है, इसलिए वह पहले से तैयार हो गए थे और सर्चिंग ऑपरेशन चलाया। जिसमें उन्हें सफलता भी हाथ लगी है। फिलहाल, पूछताछ की कार्रवाई जारी है।

बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News