चार माह से लापता बुजुर्ग का खेत में मिला कंकाल, मृतक के बेटे ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

मध्यप्रदेश के बैतूल में एक बुजुर्ग का कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया। सुचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को संज्ञान में लिया।

बैतूल ,वाजिद खान। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल में एक बुजुर्ग का कंकाल (skeleton) मिलने से हड़कंप मच गया। सुचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को संज्ञान में लिया। वही कंकाल की पहचान 75 वर्षीय बुजुर्ग के रूप में हुई है। वही इस मामले में मृतक बुजुर्ग के बड़े बेटे प्रफुल्ल माकोड़े ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें….Tiger: बाघिन सुंदरी की हुई गृह वापसी, कैद से मुक्त कराने के लिए CM शिवराज ने लिखा था ओडिशा के CM को पत्र

मृतक के बेटे का पुलिस पर आरोप
मृतक बुजुर्ग के बड़े बेटे प्रफुल्ल माकोड़े ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवार के ही लोगो पर शक था। जिसको लेकर हमने पुलिस को जानकारी भी दी थी और उसी को लेकर हमने हर एक प्रशासनिक अधिकारियों और मंत्रियों को ज्ञापन के माध्यम से सीआईडी जांच (CID investigation) की मांग की थी। हमने सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में भी शिकायत की थी। किन्तु किसी भी अधिकारी कर्मचारी और नेता ने हमारी बात को गंभीरता से नही लिया और आज हमारे पिताजी का शव खेत मे कंकाल के रूप में मिला। बेटे ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा चूंकि हमने पुलिस को अवगत कराया था और जिन पर शक था उनके नाम भी बताए थे, पर मामले को किसी ने गंभीरता से न लेते हुए लापरवाही की है। जिसके चलते आज हमारे पिताजी का कंकाल हमे मिला। अगर पुलिस समय रहते कार्यवाही करती तो आज हमारे पिता हमारे साथ होते।

वही इस पूरे मामले में जांच अधिकारी मोहित दुबे का कहना है कि इस घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही शव को पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए बैतूल जिला चिकित्सालय लाया गया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कह जा सकता है कि यह हत्या है या सामान्य मौत । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में सभी तथ्यों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जाएगी। वही अब परिवार ये मांग कर रहा है कि इस मामले की जांच CID विभाग से करवाई जाए, ताकि दोषियों को सजा मिल सके। बता दें कि 4 माह पूर्व मृतक का बेटा अपने पूरे परिवार के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गया था। और जांच करने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें….Bhopal News: भोपाल कलेक्टर ने जारी की नई गाइडलाइन, अब रात 9 बजे से नाइट कर्फ्यू