तन्मय साहू की मौत की आम आदमी पार्टी ने निष्पक्ष जांच की मांग, पढ़े पूरी खबर

Betul News : मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में आज आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन करते हुए बोरवेल में गिरे तन्मय के परिजनों को 50 लाख के मुआवजे की मांग की है। पार्टी ने तन्मय के रेस्क्यू में सेना की मदद न लिए जाने पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने बोरवेलो के खनन और उन्हें बंद कराए जाने में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन न होने का मुद्दा भी उठाया है। इस दौरान तन्मय के माता-पिता और बहन भी मौजूद थे। पार्टी ने चेतावनी दी है अगर उनकी मांगे 15 दिन में पूरी नही की गई, तो पार्टी आमरण अनशन शुरू करेगी। ज्ञापन में आम आदमी पार्टी ने तन्मय साहू की मौत की निष्पक्ष जांच, उचित मुआवजा, सुप्रीम कोर्ट के बोरवेल को लेकर दिए आदेश को जमीनी स्तर पर लागू करने की मांग की है।

यह है पूरा मामला

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आज कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने यहां बोरवेलों में बच्चों के गिरने की घटनाओं के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशों के पालन करवाने समेत कई मांग की है। पार्टी के जिलाध्यक्ष अजय सोनी के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने यहां धरना भी दिया। पार्टी ने कहा की लगातार बढ़ती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बोर खनन पर अपनी और से गाइडलाइन जारी की थी। कोर्ट के आदेश के बावजूद भी देश व राज्य की सरकारें इस ओर कोई सुध नहीं ले रही है।

बैतूल से वाजिद खान की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News