Betul : बाढ़ में फंसे तीन लोग, पुलिस और ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर बचाई जान

बारिश के चलते सारणी इलाके में फटकार नदी में बाढ़ आने से खेत में काम कर रहे हैं तीन लोग बाढ़ में फंस गए। जिन्हें ग्रामीणों और पुलिस की मदद से रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया।

बैतूल, वाजिद खान। मप्र (MP) के बैतूल ( Betul) में हो रही झमाझम बारिश से कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। कहीं घरों में पानी भर गया है तो कहीं सड़कों पर पानी भरा हुआ है। इसी बारिश के चलते सारणी इलाके में फटकार नदी में बाढ़ आने से खेत में काम कर रहे हैं तीन लोग बाढ़ में फंस गए। जिन्हें ग्रामीणों और पुलिस की मदद से रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया।

यह भी पढ़ें…Betul में बारिश बनी मुसीबत, कहीं सड़कों पर बाढ़ तो कहीं घरों में घुटनों तक भरा पानी, देखें Video

बैतूल के थाना सारणी क्षेत्र के अंतर्गत जावोड़ी गांव में एक पुरुष राजू साहू और दो महिलाएं शांति एवं प्रिया साहू सुबह अपने खेत में धान लगाने गए थे। अचानक फटकार नदी में लगातार हो रही बारिश के चलते बाढ़ आ गई और ये तीनो उसमें फस गए। लगभग एक घंटे तक तीनो झाड़ियों को पकड़ कर खड़े रहे । बाद में तीनो के बाढ़ में फसे होने की सूचना ग्रामीणों ने सारणी थाने में दी। जिसके बाद पुलिस ने घटना स्थल में पहुंचकर बाढ़ में फंसे तीनो को ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर सकुशल बचाया। लगभग आधा घंटे तक रस्सी के सहारे लेकर ग्रामीण तीनो के पास पहुचे और उन्हें पकड़ कर नदी से बाहर लाये। उपरोक्त बचाव कार्य में ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों का योगदान रहा। हालांकि सूचना मिलने पर जिला पुलिस मुख्यालय बैतूल से होमगार्ड एवं अन्य टीम को रवाना किया गया था। बचाव कार्य करने वाली टीम के सदस्य को पुरस्कृत किया जाएगा।

https://vimeo.com/578074488

https://vimeo.com/578074877

यह भी पढ़ें…Ashoknagar : भूमि पर अतिक्रमण रोकने गए वन अमले पर हमला, छीनी रायफल, दो वनरक्षक घायल