भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद से चापलूसी का दौर भी खूब चल रहा है। छोटे से लेकर बड़े नेता तक अपने खास को लुभाने के कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसा ही कुछ बैतूल में देखने को मिला। जब पीएचई मंत्री सुखदेव पांस यहां एक कार्यक्रम में पहुंचे। मंच पर मौजूद कांग्रेस विधायक ब्रह्मा भलावी ने उनकी तारीफ में पुल बांध दिया। यही नहीं उन्होंने खुद को ब्रह्मा और पीएचई मंत्री को सुख देने वाला बता दिया।

दरअसल, बैतूल जिले के चिचोली में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में मंत्री सुख देव पांस शामिल होने आए थे। जहां कांग्रेस विधायक ब्रह्मा भलावी ने खुद को सृष्टि की रचना करने वाला ब्रह्मा बता दिया। इसी के साथ ब्रह्मा भलावी ने मंत्री सुखदेव पांसे को सुख देने वाला बताते हुए खूब तारीफ की। विधायक यही नहीं रुके उन्होंने भैंसदेही विधानसभा से कांग्रेस विधायक धरमु सिंह को सिरसाम को धर्म के नाम पर अटल धर्म करने वाला कह दिया। चिचोली में आयोजित कार्यक्रम में भिलावी ने जमकर नेताओं की तारीफ में कसीदे पढ़े। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐसा चयन कर नेता चुनकर भेजे। जो अपने जिले में सुख देने वाले सुखदेव। धरम जो गलत न करे, जो धरम के नाम पर अटल है ऐसे धरमु सिंह सिरसाम। उनके बोल यही नहीं थमे उन्होने खुद की तुलना भगवार ब्रह्मा से कर डाली। उन्होंने कहा कि पृथ्वी नहीं होती तो आप कहां रहते, उसकी सृष्टि करने वाले ब्रह्मा यानि मैं. वहीं, विधायक भलावी के ये बोल सुनने के बाद कार्यक्रम में हर कोई ठहाके लगाने लगा। इसी कार्यक्रम में मंत्री सुखदेव पांसे ने भी आदिवासियों को एक सलाह दे डाली।

मंत्री ने दी इंदिया की तस्वीर लगाने की सलाह

कार्यक्रम के दौरान मंत्री सुख देव पांसे भी मौका देख आदिवासियों को एक सलाह दे जाली। उन्होंने कहा कि आदिवासियों को अपने घरों में इंदिरा गांधी की तस्वीर लगाना  चाहिए। उन्होंने कहा कि इंदिरा जी के कारण ही आज आदिवासियों को जमीनें बच पाईं है। इसके साथ ही पांसे ने एनआरसी और सीएए को लेकर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा।