अच्छी खबर : ग्रामीणों ने लिया अपनी ग्राम पंचायत को प्लास्टिक और पॉलीथिन मुक्त बनाने का संकल्प

Betul News : प्लास्टिक और पॉलीथिन पर्यावरण के लिए कितनी नुकसानदायक और घातक है ये सब जानते हैं, इसका बढ़ता उपयोग पृथ्वी को बंजर बना रहा हैं, वातावरण को प्रदूषित कर रहा हैं लेकिन फिर भी इसपर प्रतिबंध नहीं लग रहा है, सरकारें कागजी आदेश निकालकर इतिश्री कर लेती हैं मगर समाज में जागरूकता की कमी के चलते प्लास्टिक और पॉलीथिन का उपयोग कम होने की जगह बढ़ रहा है, लेकिन बैतूल की एक ग्राम पंचायत ने इस पर रोक लगाने का संकल्प लिया है।

बैतूल की ग्राम पंचायत पाथाखेड़ा के ग्रामीणों ने “प्लास्टिक मुक्त मेरी ग्राम पंचायत” का संकल्प लिया है गाँव के सरपंच गुलाब राव ने निर्देश दिए हैं अब से गाँव में प्लास्टिक और पॉलीथिन के बैग का इस्तेमाल भी नहीं होगा। इनके स्थान पर जूट या फिर कपड़े के ही थैले इस्तेमाल होंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....