कांग्रेस MLA डागा के ठिकानों पर IT रेड, 450 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति का पर्दाफाश

आयकर विभाग की टीम सूत्रों की माने तो कांग्रेस विधायक दागा और उनके परिवार द्वारा लगभग 260 करोड़ रुपए कंपनियों के शेयर में निवेश से कमाया जा रहा है।

डागा

बैतूल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pardesh) के बैतूल (betul) से कांग्रेस विधायक निलय डागा (nilay daga) के घर चौथे दिन भी करवाई जा रही है। आयकर विभाग की टीम (IT Team) द्वारा सोमवार शाम की गई कार्रवाई में कांग्रेस विधायक डागा के घर से 450 करोड रुपए की अघोषित संपत्ति सामने आई है। इसके साथ 9 बैंक लॉकर (bank locker) भी मिले हैं। जिसकी छानबीन जारी है।

दरअसल सोमवार को आईटी विभाग ने कांग्रेस विधायक निलय डागा के बैंक लॉकर सहित परिवार के संबंधित कंपनियों पर छापेमार कार्रवाई की थी। जिसके बाद देर शाम आयकर विभाग की टीम को डागा के पास से 450 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति का पता चला। जिसमें 44 लाख रुपए से अधिक की विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई है।

Read More: MP Budget Session: सत्र का दूसरा दिन, इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

इसके साथ ही साथ तेल कंपनियों में निवेश के बाद कोलकाता स्थित सेल कंपनी के माध्यम से 259 करोड़ रुपए की आय सामने आई है। वहीं जिन कंपनियों से लेनदेन की बात की जा रही है। उनके कई पते फर्जी बताए जा रहे हैं। आयकर विभाग की टीम सूत्रों की माने तो कांग्रेस विधायक दागा और उनके परिवार द्वारा लगभग 260 करोड़ रुपए कंपनियों के शेयर में निवेश से कमाया जा रहा है।

इससे पहले रविवार को आयकर विभाग की टीम ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक स्थित सोया प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग ग्रुप महाराष्ट्र, सोलापुर, मुंबई समेत 11 जगहों पर एक साथ कार्रवाई की थी। इस दौरान करीब 8 करोड़ रुपए बरामद किए गए थे। इधर केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने आईटी विभाग की टीम द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी सार्वजनिक की है। इसके अलावा डागा परिवार के यहां से बड़ी संख्या में दस्तावेज, लैपटॉप सहित अन्य सामग्री भी जब्त की गई है। वही 9 लॉकर का परीक्षण आज किया जाएगा। जिसके बाद और कई तरह के बड़े खुलासे हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here