उज्जैन पहुंची Bharat Jodo Yatra, राहुल गांधी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन

Bharat Jodo Yatra : आज मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का 7वां दिन है। यह यात्रा आज सांवेर से शुरू होकर उज्जैन के बाबा महाकालेश्वर मंदिर तक पहुंच गई है। यहां राहुल गांधी ने सबसे पहले बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया। उसके साथ ही शासकीय पुजारी के आचार्यत्व में बाबा का पूजन किया। फिर नंदी हॉल में बैठकर कुछ देर ध्यान लगाया।

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह यानी मंगलवार के दिन सुबह ही भारत जोड़ो यात्रा सांवेर से उज्जैन के लिए रवाना ही थी जिसके बाद अभी शाम में उज्जैन पहुंची है। उज्जैन में यात्रा का स्वागत महिलाओं ने मंगल कलश लिए किया। इसके अलावा राहुल गांधी ने जैन तीर्थ तपोभूमि में भी गए। यहां उन्होंने सबसे पहले भगवान महावीर के दर्शन किए उसके बाद प्रज्ञा सागर जी महाराज से मुलाकात की। साथ ही तपोभूमि जैन तीर्थ में कीर्ति स्तंभ का लोकार्पण भी किया।

बताया जा रहा है कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम इंदौर उज्जैन रोड पर किए गए। साथ ही ट्रैफिक को भी देवास रोड पर डायवर्ट कर दिया गया ताकि किसी तरह की कोई समस्या ना आए। राहुल गांधी के स्वागत के लिए भी लोगों की काफी ज्यादा भीड़ रोड पर देखने को मिली। गांव के लोग राहुल गांधी को देखने के लिए मेन रोड पर आ गए। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने आज स्कूल के बच्चों के साथ डांस भी किया।