Bhind News: शादी का झांसा देकर युवक से लूट

शादी के नाम पर ठगी का एक और मामला। 45 हजार रूपए की लूट। पुराने पति ने कुछ साथियों को मिला कर युवक से लूटे 45हजार रुपए।

भिंड, सचिन शर्मा। शादी का झांसा देकर एक युवक के साथ 45 हजार रुपए की लूट का मामला सामने आया है। असवार थाने के अंतर्गत बरहा ग्राम के निवासी को शादी का झांसा देकर लूटा गया। राजेन्द्र जाटव पुत्र धमण्डी जाटव उम्र 27 साल निवासी बरहा थाना असवार का निवासी है और मजदूरी करता हैं। पीड़ित को शादी के सिलसिले में उसके बहनोई वीरसिंह जाटव निवासी बिरिया थाना आलमपुर ने घाम बिरिया के पृथ्वी जाटव से मिलवाया। पृथ्वी जाटव ने युवक की शादी कराने का वादा किया और कहा कि इस सब पर 45 हजार रुपए का खर्च होगा।

यहां भी देखें-  Bhindnews: चोरों ने थाने से ही चुराया मोबाइल

युवक के अनुसार उसने पैसे देने की बात मान ली। करीब 20 दिन बाद पृथ्वी ने मुझे एक महिला से मिलाया। जिसका नाम पूनम पिता रामसिह उम्र 29 साल निवासी ग्राम तिपुरा मोहल्ला वार्ड न. 18 धौलपुर राजस्थान बताया। युवक को कहा गया कि पूनम विधवा हैं।उसका कोई रिश्तेदार नहीं है और विवाह हेतु एक लाख रुपए की आवश्यकता है। जब युवक ने इसे एक बड़ी राशि बताया तो बात 50 हजार रूपए में तय हुई। पूनम की पूरी जानकारी रिंकू नाम का एक युवक लेकर आया और उसके पास पूनम का आधार कार्ड भी था। जिस पर आधार कार्ड क्रमांक 348820687452 लिखा था। तसल्ली हो जाने पर युवक ने मनीराम चाचा, लखन बरेठा और अपनी छोटी बहन ज्योति के सामने पृथ्वी को 45 हजार रुपये दिये। इसके बाद पूनम ने सबके सामने युवक से शादी की।

यहां भी देखें- Bhind news: श्रद्धांजलि सभा में हंसते हुए बीजेपी कार्यकर्ता की फोटो वायरल

बाद में इन दोनों ने लहार कोर्ट आकर शपथ पत्र तैयार कर दो गवाहों की मौजूदगी में कोर्ट मैरिज भी किया।युवक के अनुसार वह और पूनम अपने गांव आकर रहने लगे लेकिन कुछ दिन बाद रिन्कु वापस आया और पूनम को खुद की पत्नी समीना बेगम बताकर उसे वापस ले जाने की जिद करने लगा। रिंकू ने आधार कार्ड बताया जिस पर पूनम का फोटो था लेकिन पूनम का नाम समीना बेगम था। आधार कार्ड के अनुसार रिंकू खान उसका पति है और ग्राम जौरी जिला दतिया का निवासी है।

यहां भी देखें- Bhind News: मध्यान भोजन की गुणवत्ता परखने स्कूल पहुंचे भिंड कलेक्टर

जब पूनम से पूछा गया तो उसने कहा कि रिन्कु खान से उसकी शादी हो चुकी है और अब वह रिन्कु के साथ ही रहना चाहती है। इसके बाद पुलिस में शिकायत की गई। शिकायत पर असवार थाना प्रभारी ने नागेश शर्मा ने दोषियों पर एफआईआर करके उन्हे जेल भेज दिया है ।