Bhind : प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने फीस में 25 प्रतिशत छूट देने का लिया निर्णय

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के तत्वाधान में जिला स्तरीय प्राइवेट स्कूल संचालकों की मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें सत्र 2020-21 की कक्षा 1 से 8 तक की फीस पर अभिभावकों को 25 % छूट देने निर्णय लिया गया है।

भिंड, गणेश भारद्वाज। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (Private School Association) के तत्वाधान में एक जिला स्तरीय प्राइवेट स्कूल संचालकों की मीटिंग का आयोजन एक प्राइवेट स्कूल में किया गया। मीटिंग में प्राइवेट स्कूलों की समस्याओं के बारे में विस्तृत चर्चा की गई एवं सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया की प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सभी विद्यालय दिनांक 18 मार्च 2021 से वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन करेंगे एवं अभिभावकों को विद्यालय फीस देने में किसी प्रकार की समस्या ना हो इस पर भी विस्तृत चर्चा की गई। जिसके चलते मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि यदि कोई अभिभावक सत्र 2020-21 की फीस ( कक्षा 1 से 8 तक) जमा करता है तो उसे विद्यालय शुल्क में 25% की छूट दी जाएगी। जिसके लिए सभी स्कूल संचालकों ने अपनी-अपनी सहमति दी हैI अभिभावक अपने-अपने विद्यालय में जल्दी से जल्दी संपर्क करें, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के द्वारा यह भी निर्णय लिया गया कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार किसी भी बच्चे को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट नहीं किया जाएगा। छात्र के लिए परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के द्वारा यह भी निर्णय लिया गया कि छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के द्वारा एक वार्षिक कैलेंडर जारी किया जाएगा। जिसके तहत सभी विद्यालयो द्वारा एक साथ शैक्षिक एवं खेलकूद की गतिविधियों को संचालित किया जाएगा जिसके तहत समय-समय पर इंटर-स्कूल कॉम्पिटिशन का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…Niwari News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जिले से अपहृत 20 नाबालिग बरामद

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन जिला कि उक्त मीटिंग में सर्वसम्मति से यह भी निर्णय लिया गया कि कोई भी शासकीय या अशासकीय विद्यालय बिना स्थानांतरण प्रमाण पत्र (TC) के किसी भी छात्र को अपने विद्यालय में प्रवेश नहीं देगा। यदि कोई भी विद्यालय है बिना स्थानांतरण प्रमाण पत्र (TC) के किसी छात्र को अपने विद्यालय में प्रवेश देता है तो प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के द्वारा ऐसे विद्यालयों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी I मीटिंग में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। जिसमें एनआरआई अशोक शर्मा, कुलदीप सिंह भदोरिया, संजीव पांडे, आशुतोष बुधौलिया, राहुल तिवारी, सीमा वर्मा, अवधेश देपुरिया, राधे गोपाल यादव, सुनील जैन, रूप सिंह, मनोज जैन को शामिल किया गया कार्यक्रम की रूपरेखा राजपाल सिंह कुशवाह जी के द्वारा तैयार की गई I कार्यक्रम की अध्यक्षता बीपी त्यागी, वीरेंद्र जैन एवं हरदत्त सिंह के द्वारा की गई, मंच संचालन कुलदीप सिंह भदौरिया के द्वारा किया गया, कार्यक्रम की व्यवस्था किड्स केयर स्कूल के संचालक अनिल जैन के द्वारा की गई, कार्यक्रम में भिंड जिले के लगभग दो सैकड़ा प्राइवेट स्कूल संचालक उपस्थित रहे, कार्यक्रम के अंत में आभार प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अवधेश शर्मा के द्वारा किया गया ।

यह भी पढ़ें…Hoshangabad : प्लाट बेचने के नाम पर व्यक्ति से हड़पे 44 लाख, FIR दर्ज