गोविंद सिंह का हमला- भाजपा आंतकवादी संगठनों के इशारे पर कर रही है काम

गोविंद सिंह

भिण्ड, गणेश भारद्वाज। कांग्रेस (Congress) के पूर्व मंत्री गोविंद सिंह (Former Minister Govind Singh) ने संघ और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा आंतकवादी संगठनों के इशारे पर काम कर रही है। मध्यप्रदेश , में चड्डी और टोपी वालो का जलवा है। दरअसल, हाल ही में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के खिलाफ क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद कांग्रेस लगातार प्रदेश सरकार पर हमलावर हो रही है और इसी के चलते मंगलवार को लहार से लगातार 7वीं बार के विधायक डॉ गोविंद सिंह ने अपने समर्थकों के साथ सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर एक आवेदन थाना प्रभारी को दिया।

यह भी पढ़े.. Bank Holiday 2021: जल्द निपटा लें अपने जरुरी काम, जून में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक

गोविंद सिंह ने कोविड महामारी के दौरान मरीजों के लिए व्यवस्था करने में शासकीय तंत्र को विफल बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी(Prabhuram Chaudhary) एवं जिलों के प्रभारी मंत्रियों एवं जिलों के अधिकारियों को जिम्मेदार बताते हुए सभी के ऊपर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भिण्ड जिला।प्रशासन ही मौतों का आंकड़ा छिपा रहा है। यहां पर कोविड डेडिकेटेड वार्ड में कुल 178 मौत हुईं हैं ।

गोविंद सिंह ने कहा किभिण्ड जिला प्रशासन द्वारा महज 12 मौत इस साल कोरोना से होना बताया है। जबकि ऐसे मरीज जिनके पूरी कोविड सिम्पटम थे और जिनकी चेस्ट सीटी स्कैन का स्कोर 25 में से 24 आया उनकी मौत भी कोरोना से न बताते हुए नॉर्मल बताई गई है।मुख्यमंत्री के इशारे पर जिले के अधिकारियों ने यह कृत्य किया है। उन्होंने इन कृत्यों को देशद्रोह की श्रेणी में बताते हुए कहा है कि जनता के साथ धोखा कर अपने संवैधानिक कृत्यों का पालन ना कर भ्रम फैलाने, असुरक्षा एवं अविश्वास का वातावरण फैलाने और देश में अशांति फैलाने तथा गैर इरादतन हत्या करने के अपराध की श्रेणी में आते हैं।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: Cyclone Yaas के चलते मप्र में बारिश के आसार, इन राज्यों में अलर्ट

गोविंद सिंह ने कोतवाली में आवेदन देकर की मध्य प्रदेश सरकार पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग
भिण्ड जिले के लहार से विधायक पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने सिटी कोतवाली पहुंचकर थाना प्रभारी को आवेदन देकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी, समस्त जिलों के प्रभारी मंत्री एवं मंत्रालय तथा जिलों के समस्त जिम्मेदार शासकीय अधिकारियों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 304, 420, 406, 467, 468, 124-A, 124(2), आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 54 और अन्य धाराओं के अंतर्गत आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।

गोविंद सिंह ने आवेदन पत्र में लिखा है की कोविड पीड़ित मरीजों के लिए समुचित इंतजाम करने में प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन नाकाम साबित हुआ है जिसके चलते अस्पतालों में बेड, आईसीयू, ऑक्सीजन और आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं की भारी कमी हुई। ऐसे में कई मरीजों को जान गंवानी पड़ी। वहीं शासन-प्रशासन द्वारा मौतों का आंकड़ा भी छुपाया गया है। इसलिए उनके खिलाफ कार्यवाही की जाना चाहिए।