भिंड के सोनी गांव पहुंचे मंत्री ओपीएस भदौरिया, होम आइसोलेट मरीजों का जाना हालचाल

भिंड जिले कोरोना प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया मेहगांव के सोनी गांव पहुंचे और 'किल कोरोना अभियान' के अंतर्गत होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीजों का हालचाल जाना।

भिंड, गणेश भारद्वाज। भिंड (Bhind) जिले कोरोना प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया ( OPS Bhadoria) आज जिला प्रशासन के दो दर्जन अधिकारी कर्मचारियों के साथ मेहगांव के सोनी गांव पहुंचे और ‘किल कोरोना अभियान’ के अंतर्गत होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीजों का हालचाल जाना और कुशलता पूछी और कहा कि आप बिल्कुल चिंता मत करना, पूरी प्रदेश सरकार आपके साथ है। मंत्री भदौरिया ने यहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से भी चर्चा की और हर बुखार या कोरोना सिम्टम्स से पीड़ित व्यक्ति की मदद व स्वास्थ्य विभाग को शीघ्रता पूर्वक जानकारी देने के निर्देश दिए। इसी के साथ जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी अजीत मिश्रा ने भी कोरोना से बचाव के उपाय ग्रामीण किसानों व जनता को बताए। वही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जब कोरोना काल सेंटर का नम्बर नहीं बता सकी तो उन्हें नम्बर भी नोट कराए। इस समय कलेक्टर व एसपी ने भी कोरोना संक्रमण से पीड़ित होम आइसोलेट मरीजों से चर्चा कर उनको प्राणायाम व योग नित्य करने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें…भोपाल में 10 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, कलेक्टर ने जारी किये आदेश

इसके बाद मीडिया से चर्चा करते हुए प्रदेश के नगरीय प्रशासन राज्य मंत्री ने कहा कि हर कदम पर प्रदेश की जनता के साथ सरकार खड़ी है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम कोरोना से पीड़ितों का हाल जाने और उनकी कुशलता पूछें। एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन (Oxygen) और कोविड निदान हेतु दवाओं की कमी नहीं आने दी जाएगी। भदौरिया ने बताया कि बीते रोज रेमडेसिवीर ( Remdesivir) की दूसरी खेप आई है, आज हम आश्वस्त है कि प्रदेश की जनता को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं दे पा रहे है। वही अस्पतालों में कुछ संक्रमितों की जान बचाने में चिकित्सकों की असफलता के सवाल पर मंत्री बोले कि आक्सीजन लेवल 60 -70 से नीचे जाने पर चिकित्सकों के द्वारा संक्रमितों की जान न बचा पाना सबसे बड़ा कारण है। मेरा प्रदेश की जनता से आवाहन है कि कोरोना के लक्षण दिखते ही तुरंत चिकित्सक से परामर्श लें, क्योंकि कोरोना को हराना असम्भव नहीं है। इससे पहले कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस और एसपी मनोज कुमार सिंह सहित प्रशासनिक अमला मेहगांव के गिजोर्रा व खेरिया तोर गांव पहुंच और होम आइसोलेट मरीजों की कुशलता व स्वास्थ्य की जानकारी ली।

भिंड के सोनी गांव पहुंचे मंत्री ओपीएस भदौरिया, होम आइसोलेट मरीजों का जाना हालचाल

जल्द बदल सकते हैं मेहगांव के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर
मेहगांव के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर विमलेश शर्मा बीमारी का बहाना लेकर ड्यूटी से नदारत है। इससे शिकायतों के कारण मंत्री उनकी कार्यशैली से नाराज है और मेहगांव क्षेत्र की जनता के द्वारा भी लगातार उनकी शिकायत जिला प्रशासन से की जा रही है इसके कारण जल्द ही उन्हें मेहगांव से हटाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें…4 मई को मुख्यमंत्री देंगे संबल योजना के हितग्राहियों को तोहफा, 379 करोड़ करेंगे ट्रांसफर