उपचुनाव से पहले BJP निकालेगी श्रीराम शिलापूजन रथ यात्रा, 29 सितंबर से शुरूआत

भिंड, गणेश भारद्वाज। सम्पूर्ण भारतवर्ष की आस्था के केंद्र भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण हेतु लंबे अरसे से चल रही कानूनी लड़ाई जीतने के बाद मंदिर निर्माण हेतु मार्ग प्रशस्त हुआ है। मंदिर निर्माण के लिए अधिकांश नागरिक अपना सहयोग देना चाहते हैं, इसी जनभावना का सम्मान करते हुए श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जिले के प्रबुद्ध समाजसेवियों ने मिलकर श्रीराम शिला पूजन रथ यात्रा का प्रारूप तैयार कर भिंड भूमि पर भव्य यात्रा निकालने का मसौदा तैयार किया है।

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर भाजपा नेता डॉ रमेश दुबे के निवास स्थान पर बैठक आयोजित की गई जिसमें यात्रा को लेकर व्यवस्थाओं पर पूर्ण रूप से विचार विमर्श किया गया। आयोजन समिति ने इस यात्रा को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि जनभावना का सम्मान करते हुए सभी समाजसेवियों ने सर्वसम्मति से जिले में श्रीराम शिला पूजन रथयात्रा निकालने का निर्णय लिया है। रथयात्रा का शुभारंभ हमारे क्षेत्र के प्रसिद्ध दंदरौआ धाम से दिनांक 29 सितंबर से होगा। समिति ने बताया कि रथयात्रा को दृष्टिगत रखते हुए मेहगांव क्षेत्र को चार सेक्टरों में विभाजित किया गया है। एक दिन में 5 से 6 ग्राम पंचायतों की हर गली हर चौराहे पर पूजन कार्यक्रम को जमीनी रूप दिया जा सके, इस पर भी विचार विमर्श किया गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।