चोरों ने उड़ाए लाखों के हाईटेंशन तार, अंधेरे में दिवाली मनाने को मजबूर दर्जनों गांव

भिंड जिले में चोरों ने हाई टेंशन लाइन के तार चोरी कर लिए जिसकी वजह से ग्रामीण बिजली की समस्या का सामना कर रहे हैं।

भिंड, डेस्क रिपोर्ट। सरकार द्वारा भारत के हर कोने तक बिजली पहुंचाने की बात की जा रही है। इसे लेकर कोशिशें भी लगातार जारी है लेकिन कुछ असामाजिक तत्व इन कोशिशों पर पानी फेरने में जुटे हुए हैं। ऐसा ही मामला भिंड (Bhind) जिले से सामने आया हैं जहां पर दर्जनों गांव के लोग दीपावली अंधेरे में मनाने पर मजबूर है। यहां पर एक चोर गिरोह ने हाईटेंशन लाइन के तार चोरी कर लिए जिस वजह से ग्रामीण अंधेरे में रहने पर मजबूर है। पुलिस ने चोर गिरोह को पकड़कर उनसे चोरी किया गया माल तो बरामद कर लिया है। लेकिन ग्रामीण अभी भी इस बात से परेशान हैं यह दिवाली उन्हें चिराग की रोशनी में मनानी पड़ेगी।

भिंड पुलिस अधीक्षक ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बिजली के तार चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पूरे मामले का खुलासा किया है। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर मामले के बारे में जानकारी जुटाई गई है। इस मामले में अब तक 8 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। अलग अलग थाना क्षेत्रों से लगातार हाईटेंशन लाइन के तार चोरी होने की घटना सामने आ रही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच कमेटी का गठन किया था। ये टीम चोर गिरोह का पता लगाने में लगातार जुटी हुई थी।

Must Read- Navya Nanda का नाम सुनते ही Siddhant Chaturvedi ने दिया कमाल का रिएक्शन, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

इसके बाद मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश देकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया, तीन अन्य आरोपी मौके से फरार हो गए थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने आठ चोरी करना कबूल किया। इन्हीं की निशानदेही के आधार पर अन्य आरोपियों को पकड़कर चोरी किए गए माल को बरामद किया गया। पुलिस ने चोरी के तारों को खरीदने वाले कबाड़ी और अन्य लोगों तक पहुंचने में भी सफलता हासिल की है।

मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से पूछताछ करने के बाद 18 क्विंटल तार बरामद किया गया है। हाईटेंशन तार के साथ चोरी के इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ी सहित 32 लाख 80 हजार रुपए भी जप्त किए गए हैं। चोरों ने भिंड के अलावा अन्य जिलों में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पूछताछ के बाद अन्य खुलासे होने की उम्मीद भी जताई जा रही है।