Bhopal: बालिका गृह से 4 बच्चियां हुईं लापता, तलाश में जुटी पुलिस, सुरक्षा व्यवस्था पर उठी उंगलियां

Bhopal: राजधानी भोपाल के नेहरू नगर बालिका गृह से चार नाबालिग बच्चियां गायब होने के बाद कमला नगर पुलिस हरकत में आ गई है। बच्चियों को जल्द से जल्द ढूंढने के लिए पुलिस ने 5 सदस्यीय टीमों का गठन किया है।

bhopal

Bhopal: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक चिंताजनक खबर सामने आई है, जहां कमला नगर इलाके के नेहरू नगर बालिका गृह से चार नाबालिग लड़कियां गायब हो गई हैं। बालिका गृह की अधीक्षक आकांक्षा सिंह तोमर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने बताया कि इन चारों लड़कियों को बहला-फुसलाकर ले जाया गया है। यह घटना पिछले कुछ महीनों में दूसरी बार सामने आई है। जनवरी में भी भोपाल से 26 नाबालिग लड़कियां गायब हो गई थीं। इन घटनाओं ने बाल सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठा दिए हैं। पुलिस ने दोनों मामलों में जांच शुरू कर दी है और लड़कियों की तलाश की जा रही है।

थाना प्रभारी का बयान

थाना प्रभारी निरूपा पांडे ने बताया कि कल पूरे मामले की जानकारी प्राप्त हुई थी। बालिका गृह द्वारा यह सूचना मिली कि चार नाबालिग बच्चियां छात्रावास की खिड़की तोड़कर कहीं चली गई हैं। इसकी जानकारी बालिका गृह की संरक्षिका ने पुलिस को दी थी, जिसके आधार पर तुरंत FIR दर्ज की गई है। सभी ग़ायब बच्चियां माइनर हैं और उनकी तलाश के लिए थाना स्तर पर एक विशेष टीम का गठन किया गया है। यह टीम लगातार बच्चियों को ढूंढने का प्रयास कर रही है और जल्द ही उन्हें ढूंढ निकालने का विश्वास जताया गया है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बच्चियां अपने आप ही छात्रावास से निकली हैं। लेकिन, इसके पीछे कौन हो सकता है और किसके कहने पर बच्चियां गई हैं, इसकी भी जांच की जा रही है। इन्वेस्टिगेशन के आधार पर सभी आवश्यक जानकारी जुटाई जा रही है। थाने की नहीं, बल्कि पहले गठित एक टीम द्वारा बालिका गृह में कुछ कमियां बताई गई थीं। बालिका गृह ने कहा था कि जैसे ही उनके पास फंड आएगा, वे सुधार लाने का प्रयास करेंगे। पुलिस ने जनता से अपील की है कि किसी भी तरह की जानकारी होने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें, ताकि बच्चियों को जल्द से जल्द सुरक्षित ढूंढा जा सके।

आपको बता दें, कि इसी साल बीते जनवरी को भी ऐसा मामला सामने आ चुका है। जब 26 बच्चियां गायब हो गई थीं। इस घटना से लोगो में हड़कंप मच गया था। साथ ही प्रशासन पर कई तरह के सवाल भी उठने लगे थे। लोगों में खासा आक्रोश भी देखने को मिला था। बता दें कि जांच में यह भी बात सामने आई थी कि राजधानी में अवैध रुप से बालिका गृह चलाया जा रहा था। वहीं, एक बार इस घटना से सनसनी फैल गई है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News