प्रशासन ने लगाए सस्ती प्याज बेचने के काउंटर, मंडी में घट गए दाम

भोपाल। प्रदेश में एक हफ्ते पहले प्याज के दाम 80 रुपए तक पहुंच गए थे। प्रशासन की पुरजोर कोशिश के बाद भी व्यापारी दाम करने को तैयार नहीं थे। ऐसे में प्रशासन ने खुद प्याज बेचने का फैसला किया। जैसे ही प्रशासन ने प्याज बेचने का काउंटर शुरू किया तो मंडी में प्याज के दाम घटना शुरू हो गए। अब प्याज 30 रुपए प्रति किलो की दर पर आई है। साथ ही अन्य सब्जियों के दाम भी घट गए हैं। 

शहर में पिछले तीन दिनों से सरकारी प्याज के काउंटर से 50 रुपए प्रति किलो के भाव से बेची जा रही प्याज के चलते मार्केट में प्याज के फुटकर दाम घटकर 30 से 40 रुपए तक आ गए हैं। हालांकि अब सरकारी प्याज के दाम फुटकर व्यापारियों द्वारा बेची जा रही प्याज के दाम से ज्यादा हो गए हैं। इसी तरह टमाटर के दाम में भी काफी कमी आई है और ये 20 से 25 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गए हैं। 

शनिवार को बिट्टन मार्केट में हाट बाजार लगता है, यहां पर प्रशासन ने व्यापारियों के सहयोग से प्याज का सरकारी काउंटर लगाकर 50 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेची थी। लेकिन इससे पहले ही यहां प्याज 50 रुपए प्रति किलों बिक रही थी। शनिवार को प्याज के दामों में भारी कमी आई गई। और इसके दाम 30 से 40 रुपए प्रति किलो पर आ गए। इसी तरह सब्जियों के दामों में भारी कमी आ गई है।  

सब्जी दाम प्रति किलो

प्याज 30-35

टमाटर 20-30

मटर 60

आलू 15

गोभी 40

पत्ते 10 रुपए गड्डी