लोकसभा चुनाव के बाद बढ़ने लगी महंगाई, रसोई गैस-पेट्रोल के बाद अब दूध के दामों में इजाफा

after-loksabha-election-Increase-in-milk-prices-after-LPG-gas-and-petrol-

भोपाल।

लोकसभा चुनाव के बाद अब इन दिनों प्रदेश में आम आदमी महंगाई की मार को झेल रहा है। पहले ही गर्मी के कारण सब्जियों और फलों के दाम आसमान पर थे।  फिर रसोई गैस व पेट्रोल के दाम बड़े और अब दूध के भी दाम बड़ गए हैं। 

सांची एमपी स्टेट कोआपरेटिव डेयरी फेडरेशन के सहायक महाप्रबंधक असीम निगम ने बताया कि तीन जून से पूरे प्रदेश में सांची के उत्पादों की नई दरें लागू हो जाएंगी। उपभोक्ताओं को अब सांची गाेल्ड दूध के आधा लीटर के पैकेट के लिए 24 के बजाय 25 रुपए रुपए चुकाना होंगे तो वही एक लीटर के पैकेट के लिए अब 44 रुपए प्रति लीटर चुकाना होगा। आपको बता दें कि एक साल पहले जिस नमकीन मठे के दाम 10 से घटाकर 5 रुपए किए थे अब उसका दाम फिर से 10 रुपए कर दिया गया है। सोमवार से अब उपभोक्ताओं को अन्य चीजों के साथ साथ साँची दूध पर भी बड़े हुए मूल्य चुकाना होगा। 

रसोई गैस एवं पेट्रोल के बढ़ चुके हैं दाम 

आपको बता दें की दूध की कीमत बढ़ने से पहले पेट्रोल व रसोई गैस के दाम बढ़ चुके हैं। बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर अब छह रुपये महंगा हो गया है, वहीं सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में भी थोड़ा इजाफा किया गया है। इसके साथ बीते दिनों में पेट्रोल 83 पैसे तथा डीजल 73 पैसे महंगा हुआ है।